"इनकी देश को बदनाम करने की आदत है..." राहुल गांधी के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में भाषण पर अनुराग ठाकुर का पलटवार

By अंजली चौहान | Published: March 3, 2023 11:31 AM2023-03-03T11:31:02+5:302023-03-03T12:14:24+5:30

कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में अपने भाषण के दौरान कांग्रेस सांसद ने भारत की मोदी सरकार की नाकामियों को वैश्विक मंच पर उजागर किया। इस बयानबाजी के कारण बीजेपी अब हमलावर हो गई है और राहुल गांधी पर देश को बदनाम करने का आरोप लगा रही है।

He has a habit of defaming the country Anurag Thakur's rebuttal on Rahul Gandhi's speech at Cambridge University | "इनकी देश को बदनाम करने की आदत है..." राहुल गांधी के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में भाषण पर अनुराग ठाकुर का पलटवार

फाइल फोटो

Highlightsराहुल गांधी के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में दिए भाषण पर बीजेपी भड़की केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल पर देश का अपमान करने का लगाया आरोप अनुराग ठाकुर ने कहा कि पेगासस कहीं और नहीं उनके दिमाग में बैठा है

नई दिल्ली:कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस समय ब्रिटेन दौरे पर हैं। इस दौरान कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में दिए गए उनके भाषण में उन्होंने देश को लेकर जो कुछ भी कहा, उस पर बीजेपी ने प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी के बयानों पर तल्ख लहजे में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को जवाब दिया।

उन्होंने कहा, देश को बार-बार बदनाम करने की ये कोशिश, जो विदेशी धरती से होती हैं ये अपने आप में सवाल खड़ा करता है कि कांग्रेस का एजेंडा क्या है?" अनुराग ठाकुर ने मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी के भाषण पर उन्हें करारा जवाब दिया। 

दरअसल, कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में अपने भाषण के दौरान कांग्रेस सांसद ने भारत की मोदी सरकार की नाकामियों को वैश्विक मंच पर उजागर किया। इस बयानबाजी के कारण बीजेपी अब हमलावर हो गई है और राहुल गांधी पर देश को बदनाम करने का आरोप लगा रही है। उनका कहना है कि कांग्रेस की आदत हो गई है कि देश को विदेश की धरती पर बदनाम किया जाए। 

पेगासस कहीं और नहीं उनके दिमाग में बैठा- अनुराग ठाकुर 

दरअसल, राहुल गांधी ने पेगासस के मुद्दा उठाते हुए यूनिवर्सिटी में बयान दिया। इस बयान पर केंद्रीय मंत्री ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "पेगासस कहीं और नहीं बल्कि उनके दिमाग में बैठा है।" उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि आखिर राहुल गांधी की पेगासस पर क्या मजबूरी थी कि उन्होंने अपना फोन जमा नहीं करवाया। उन्होंने और अन्य नेताओं ने अपना फोन क्यों नहीं जमा करवाया। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विश्वभर में पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत के प्रति सम्मान बढ़ा है, वो आज कोई और नहीं कह रहा बल्कि दुनियाभर के नेता कह रहे हैं। दुनियाभर में पीएम मोदी को प्यार मिलता है लेकिन शायद राहुल गांधी और कांग्रेस इसे बर्दाश्त नहीं कर पा रही है।

क्या कहा राहुल गांधी ने?

कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी ने दिए अपने भाषण में राहुल गांधी ने लोकतांत्रिक स्थिति को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि उनके फोन में पेगासस डाला गया था, जिससे उनकी जासूसी की जा सके। उन्होंने कहा कि भारत में केवल मेरे फोन पर ही नहीं बल्कि अन्य नेताओं, पत्रकारों, और उद्योगपतियों के भी फोन में पेगासस डाला गया था।

इसकी जानकारी मुझे खुद खुफिया अधिकारियों से मिली थी। उन्होंने मुझसे कहा कि आप सावधान रहकर बात करें क्योंकि आपका फोन रिकॉर्डिंग पर है। 

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि भारत में केवल विपक्षी नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किए जाते हैं। जैसे की उन्होंने मेरे खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज किए हुए हैं लेकिन हम लोकतांत्रिक देश हैं इसलिए ये सब होना नहीं चाहिए।

Web Title: He has a habit of defaming the country Anurag Thakur's rebuttal on Rahul Gandhi's speech at Cambridge University

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे