हरियाणा विधानसभा का आज शुरू हो रहा है सत्र, कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के चलते सीएम मनोहर लाल खट्टर नहीं ले पाएंगे हिस्सा 

By रामदीप मिश्रा | Published: August 26, 2020 08:07 AM2020-08-26T08:07:17+5:302020-08-26T08:07:17+5:30

विधानसभा अध्यक्ष ने 26 अगस्त से शुरू हो रहे सत्र के पहले सभी विधायकों और विधानसभा के कर्मचारियों से जांच करवाने को कहा था। मुख्यमंत्री ने भी सोमवार को जांच कराई थी।

Haryana Assembly Session to begin today, Manohar Lal Khattar not to attend session as he had tested positive for COVID19 | हरियाणा विधानसभा का आज शुरू हो रहा है सत्र, कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के चलते सीएम मनोहर लाल खट्टर नहीं ले पाएंगे हिस्सा 

फाइल फोटो

Highlightsहरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र आज शुरू होने जा रहा है।मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सदन में मौजूद नहीं रहेंगे क्योंकि वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

चंडीगढ़ः हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र आज शुरू होने जा रहा है। इस बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सदन में मौजूद नहीं रहेंगे क्योंकि वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता और बीजेपी के दो विधायक कोविड-19 से संक्रमित पाए गए। खट्टर सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए ।

खट्टर ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा था, 'मैं आज जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया हूं। मेरी जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है। मैं अपने सहयोगियों और संबद्ध लोगों से अपील करता हूं कि पिछले सप्ताह से मेरे संपर्क में आए लोग खुद की जांच करा लें। मैं करीबी संपर्क में आए सभी लोगों से तुरंत पृथक-वास में चले जाने का अनुरोध करता हूं।' 

विधानसभा अध्यक्ष ने 26 अगस्त से शुरू हो रहे सत्र के पहले सभी विधायकों और विधानसभा के कर्मचारियों से जांच करवाने को कहा था। मुख्यमंत्री ने भी सोमवार को जांच कराई थी। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया था कि विधानसभा अध्यक्ष गुप्ता (73) और बीजेपी के विधायक असीम गोयल और राम कुमार भी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए। 

अधिकारियों ने बताया था कि विधानसभा के छह कर्मचारी भी संक्रमित मिले हैं। गुप्ता पंचकूला विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं जबकि गोयल और कुमार क्रमश: अंबाला सिटी और इंदरी के विधायक हैं। विधानसभा अध्यक्ष की गैरमौजूदगी में उप विधानसभा अध्यक्ष रणबीर गंगवा सदन की कार्यवाही चलाएंगे। 

स्वास्थ्य मंत्री के सुझाव पर पिछले सप्ताह विधानसभा अध्यक्ष ने मानसून सत्र में विधानसभा परिसर आने वाले सभी लोगों से कोविड-19 की जांच कराने के लिए कहा था। सदन में उचित दूरी सुनिश्चित करने के लिए बैठक की व्यवस्था में भी बदलाव हुआ है। हरियाणा विधानसभा में 90 सदस्य हैं। 

Web Title: Haryana Assembly Session to begin today, Manohar Lal Khattar not to attend session as he had tested positive for COVID19

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे