हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: चौटाला गांव के पांच उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की, देवीलाल की विरासत बनाए रखेंगे दुष्यंत

By भाषा | Published: October 24, 2019 08:50 PM2019-10-24T20:50:27+5:302019-10-24T20:50:27+5:30

चौटाला गांव हरियाणा-राजस्थान सीमा पर सिरसा के डबवाली उपमंडल के अंतर्गत आता है। पूर्व उपप्रधानमंत्री देवीलाल और पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला का संबंध इसी गांव से है।

Haryana Assembly Elections 2019: Five candidates of Chautala village won | हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: चौटाला गांव के पांच उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की, देवीलाल की विरासत बनाए रखेंगे दुष्यंत

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: चौटाला गांव के पांच उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की, देवीलाल की विरासत बनाए रखेंगे दुष्यंत

विभिन्न दलों का प्रतिनिधित्व करने वाले चौटाला गांव के पांच उम्मीदवारों ने विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की है और हरियाणा में देवीलाल की विरासत को अक्षुण्ण रखा है। इन उम्मीदवारों में से दो जननायक जनता पार्टी : जजपा: के हैं और एक इनेलो से तथा एक कांग्रेस से है। एक उम्मीदवार निर्दलीय निर्वाचित हुआ है।

चौटाला गांव हरियाणा-राजस्थान सीमा पर सिरसा के डबवाली उपमंडल के अंतर्गत आता है। पूर्व उपप्रधानमंत्री देवीलाल और पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला का संबंध इसी गांव से है। ओमप्रकाश चौटाला मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान हुए शिक्षक भर्ती घोटाले में वर्तमान में अपने बेटे अजय चौटाला के साथ जेल की सजा काट रहे हैं।

इस चुनाव में ओमप्रकाश चौटाला के छोटे पुत्र अभय ने इनेलो के टिकट पर अपनी पारंपरिक सीट ऐलनाबाद से भाजपा के पवन बेनीवाल को हराकर जीत की हैट-ट्रिक लगाई है। वह इनेलो से जीतने वाले एकमात्र उम्मीदवार हैं।

ओमप्रकाश चौटाला के प्रपौत्र एवं अजय चौटाला के बड़े पुत्र दुष्यंत चौटाला ने उचाना कलां से पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह की पत्नी एवं भाजपा उम्मीदवार प्रेमलता को शिकस्त दी है। वहीं, जजपा उम्मीदवार एवं दुष्यंत की मां तथा अजय चौटाला की पत्नी नैना चौटाला ने भादड़ा से कांग्रेस उम्मीदवार एवं बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष रणबीर सिंह महिंद्रा को हराया है।

ओमप्रकाश चौटाला के भाई एवं देवीलाल के पुत्र रंजीत सिंह चौटाला ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में रानिया सीट से जीत दर्ज की है। देवीलाल के ही कुटुम्ब से ताल्लुक रखने वाले कांग्रेस उम्मीदवार अमित सिहाग ने देवीलाल के पौत्र आदित्य को डबवाली से शिकस्त दी है।

Web Title: Haryana Assembly Elections 2019: Five candidates of Chautala village won

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे