कांग्रेस को 'सलाम' करने के बाद भाजपा को 'नमस्कार' कर सकते हैं हार्दिक पटेल, अगले हफ्ते बन सकते हैं मोदी ब्रिगेड के मेंबर

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 27, 2022 05:46 PM2022-05-27T17:46:24+5:302022-05-27T17:50:56+5:30

गुजरात के युवा पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आगामी 30 मई या 31 मई को गांधीनगर में भाजपा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पार्टी का दामन थाम सकते हैं।

Hardik Patel can join BJP after leaving Congress, can take membership in BJP program organized in Gandhinagar next week | कांग्रेस को 'सलाम' करने के बाद भाजपा को 'नमस्कार' कर सकते हैं हार्दिक पटेल, अगले हफ्ते बन सकते हैं मोदी ब्रिगेड के मेंबर

फाइल फोटो

Highlightsकांग्रेस को नमस्कार करने के बाद हार्दिक पटेल भारतीय जनता पार्टी में जाने की तैयारी कर रहे हैंहार्दिक पटेल 30 मई या 31 मई को गांधीनगर में भाजपा का दामन थाम सकते हैंकांग्रेस छोड़ते समय हार्दिक पटेल ने उसे गुजरात विरोधी बताया था

अहमदाबाद:गुजरात की तत्कालीन नरेंद्र मोदी मोदी के सरकार का विरोध करने वाले और पाटीदार आंदोलन की अगुवाई करने वाले हार्दिक पटेल कांग्रेस को नमस्कार करने के बाद भारतीय जनता पार्टी में जाने की तैयारी कर रहे हैं।

खबरों के मुताबिक पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आगामी 30 मई या 31 मई को गांधीनगर में भाजपा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पार्टी का दामन थाम सकते हैं। इसके साथ ही पटेल ने शुक्रवार को इशारों में इस बात का भी संकेत दिया कि वो आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने की भी तैयारी कर रहे हैं।

हार्दिक पटेल ने एक निजी टीवी चैनल से बात करते हुए संकेत दिया है कि वो आगामी दिनों में भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं और उसके बाद पार्टी तय करेगी कि वह किस निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

इसके साथ ही हार्दिक पटेल ने यह भी कहा कि वह जल्द ही सोमनाथ मंदिर से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक एकता यात्रा का नेतृत्व करने जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक भाजपा ने हार्दिक पटेल को पार्टी ज्वाइन करने के लिए दो ऑफर दिये थे। पहला वो दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में या फिर पार्टी के गुजरात प्रभारी भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो जाए या फिर दूसरे विकल्प के तौर वो गांधी नगर में पार्टी के प्रमुख नेता बीएल संतोष की मौजूदगी में पार्टी सदस्यता ले लें।

बताया जा रहा है कि हार्दिक पटेल ने काफी सोच-समझ के बाद दूसरे विकल्प के लिए 'हां' कहा है। इसके साथ ही कहा तो यह भी जा रहा है कि गांधी नगर में जिस दिन हार्दिक पटेल भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे, पार्टी उस दिन एक बड़ी सभा भी बुला सकती है। 

मालूम हो कि गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पर गुजरातियों के साथ दोहरा व्यवहार का आरोप लगाते हुए 18 मई को पार्टी के की सदस्यता से कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था।

कांग्रेस से इस्तीफा  देते समय हार्दिक पटेल ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा था कि जब पार्टी के शीर्ष नेता के साथ गुजरात के मुद्दों पर चर्चा कर रहे थे तो मेरी बात सुनने की बजाय अपने मोबाइल में व्यस्त थे।

इसके साथ ही हार्दिक पटेल ने कांग्रेस को पाटीदार और गुजरात विरोधी बताते कहा था कि पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं को गुजरात की जनता और उससे जुड़े मुद्दों को लेकर कोई भी जुड़ाव नहीं है। 

Web Title: Hardik Patel can join BJP after leaving Congress, can take membership in BJP program organized in Gandhinagar next week

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे