गुरुग्राम: व्हीलचेयर पर बैठी महिला को रेस्तरां में जाने से रोका! विवाद बढ़ने पर रेस्तरां ने मांगी माफी

By विनीत कुमार | Published: February 13, 2022 03:11 PM2022-02-13T15:11:40+5:302022-02-13T15:17:03+5:30

गुरुग्राम: व्हीलचेयर का इस्तेमाल करने वाली एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसे रेस्तरां में जाने से रोका गया। महिला ने घटना की डिटेल को लेकर सिलसिलेवार तरीके से ट्वीट किया है।

Gurugram disabled woman claims was denied entry to restaurant, management seeks apologises | गुरुग्राम: व्हीलचेयर पर बैठी महिला को रेस्तरां में जाने से रोका! विवाद बढ़ने पर रेस्तरां ने मांगी माफी

दिव्यांग महिला को रेस्तरां में जाने से रोकने का आरोप (फोटो-वीडियो ग्रैब)

Highlightsदिव्यांग महिला का आरोप- उसे गुरुग्राम में रेस्तरां में एंट्री से रोका गया।सृष्टि नाम की महिला ने ट्विटर पोस्ट लिखकर लगाए आरोप, रेस्तरां ने माफी मांगते हुए मामले की जांच और कार्रवाई का भरोसा दिया है।रेस्तरां ने कहा कि वह अपने कर्मचारियों से बात करेगा ताकि भविष्य में ऐसी गलती नहीं हो।

गुरुग्राम: व्हीलचेयर का उपयोग करने वाली एक महिला ने शनिवार को शिकायत की कि उसे गुड़गांव के एक बड़े रेस्तरां में प्रवेश नहीं दिया गया। इसके बाद रेस्तरां के प्रबंधन ने माफी मांगते हुए कहा कि वे मामले की जांच करेंगे और कार्रवाई करेंगे।

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार सृष्टि नाम की महिला ने ट्विटर पर लिखा कि वह शुक्रवार को दोस्तों और परिवार के साथ रेस्तरां 'रास्ता' (Raasta) गई थी। वहीं पहुंचने पर रेस्तरां के कर्मचारियों ने उन्हें बताया कि उनकी व्हीलचेयर 'अंदर नहीं जा सकती।' 

सृष्टि ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर बताया है कि रेस्तरां में एट्री को लेकर कर्मचारी से क्या बातें हुईं। सृष्टि ने कहा कि कर्मचारी ने ये तक कहा कि अंदर दूसरे ग्राहक परेशान हो जाएंगे। इसके बाद कर्मचारी ने एकदम से एंट्री से मना कर दिया। काफी बहस के बाद कर्मचारी ने सभी के लिए बाहर टेबल देने का प्रस्ताव रखा।

इस ट्वीट के वायरल होने और विवाद के रेस्तरां की ओर से सोशल मीडिया पर माफी मांगी गई। रेस्तरां ने अपने पोस्ट में लिखा कि शुक्रवार शाम जो कुछ हुआ उसे लेकर वे खेद जताते हैं। हम अपने स्टाफ कर्मचारी से भी बात करेंगे ताकि भविष्य में ऐसी घटना नहीं हो।

वहीं, रेस्तरां के संस्थापक और इसमें साझीदार गौमतेश सिंह ने भी सृष्टि के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि वे खुद व्यक्तिगत तौर पर मामले को देख रहे हैं। उन्होंने लिखा कि अगर जांच में कर्मचारी दोषी पाए जाते हैं तो उचित कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, रेस्तरां के एक कर्मचारी ने शनिवार को कहा कि उसने उन्हें बाहर बैठने की पेशकश की थी क्योंकि अंदर एक डांस फ्लोर था और काफी थी। यह पूछे जाने पर कि क्या रेस्तरां में व्हीलचेयर के लिए सुविधाएं हैं, कर्मचारी ने जवाब दिया कि ऐसा नहीं है क्योंकि इसमें सीढ़ियां हैं। उसने कहा, 'वे बाहर बैठना नहीं चाहते थे।'

इस बीच गुड़गांव पुलिस के ट्विटर अकाउंट ने भी सृष्टि के ट्वीट का जवाब दिया है, जिसमें आगे की कार्रवाई के लिए उनसे संपर्क का विवरण मांगा गया है।

Web Title: Gurugram disabled woman claims was denied entry to restaurant, management seeks apologises

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे