गुजरात: सूरत में फैक्टरी के पास जहरीली गैस लीक, कम से कम 6 मजदूरों की मौत, 20 मजदूर हुए बेहोश

By विशाल कुमार | Published: January 6, 2022 09:27 AM2022-01-06T09:27:10+5:302022-01-06T09:30:31+5:30

रयासन से भरा एक टैंकर फैक्टरी के पास खड़ा और उसमें से गैस लीक होने लगी थी. सूरत नगर निगम के प्रभारी मुख्य अग्निशमन अधिकारी बसंत पारीक ने कहा घटना के वक्त मजदूर सचिन औद्योगिक क्षेत्र स्थित रंगाई कारखाने में थे।

gujarat surat-factory-toxic-gas-leak-6-dead-20-hospitalised | गुजरात: सूरत में फैक्टरी के पास जहरीली गैस लीक, कम से कम 6 मजदूरों की मौत, 20 मजदूर हुए बेहोश

गुजरात: सूरत में फैक्टरी के पास जहरीली गैस लीक, कम से कम 6 मजदूरों की मौत, 20 मजदूर हुए बेहोश

Highlightsरयासन से भरा एक टैंकर फैक्टरी के पास खड़ा और उसमें से गैस लीक होने लगी थी.रासायनिक टैंकर से निकले जहरीले धुएं के कारण 25 से 26 कर्मचारी बेहोश हो गए।अस्पताल में अब तक कम से कम छह श्रमिकों की मौत हो चुकी है।

सूरत:गुजरात के सूरत में गुरुवार सुबह जहरीली गैस लीक होने के एक बेहद भयावह हादसे में एक फैक्टरी में काम करने वाले कमसे कम छह कामगारों की मौत हो गई जबकि 20 अन्य बेहोश हो गए।

रिपोर्ट के अनुसार, रयासन से भरा एक टैंकर फैक्टरी के पास खड़ा और उसमें से गैस लीक होने लगी थी। सूरत नगर निगम के प्रभारी मुख्य अग्निशमन अधिकारी बसंत पारीक ने कहा घटना के वक्त मजदूर सचिन औद्योगिक क्षेत्र स्थित रंगाई कारखाने में थे।

उन्होंने बताया कि दमकल विभाग को तड़के करीब 4.25 बजे फोन आया कि फैक्ट्री के पास सड़क किनारे खड़े रासायनिक टैंकर से निकले जहरीले धुएं के कारण 25 से 26 कर्मचारी बेहोश हो गए।

उन्होंने कहा कि सभी को नए सिविल अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में अब तक कम से कम छह श्रमिकों की मौत हो चुकी है। दमकल विभाग बाद में रिसाव को रोकने के लिए टैंकर के वाल्व को बंद करने में कामयाब रहा।

Web Title: gujarat surat-factory-toxic-gas-leak-6-dead-20-hospitalised

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे