Gujarat Election 2022: कपिल मिश्रा का अरविंद केजरीवाल पर बड़ा हमला, बोले- "गुजरात में जहां-जहां रोड शो किया, आप की जमानत जब्त हो गई"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 8, 2022 01:37 PM2022-12-08T13:37:03+5:302022-12-08T13:44:20+5:30

दिल्ली एमसीडी चुनाव में मुंह की खाने के बाद गुजरात चुनाव के रूझान से उत्साहित दिल्ली भाजपा के नेता आप की हार पर तीखा हमला कर रहे हैं। कपिल मिश्रा ने कहा कि केजरीवाल जहां-जहां गये पार्टी की जमानत जब्त हो गई।

Gujarat Election 2022: Kapil Mishra's big attack on Arvind Kejriwal, said- "Wherever you did road shows in Gujarat, your bail was forfeited" | Gujarat Election 2022: कपिल मिश्रा का अरविंद केजरीवाल पर बड़ा हमला, बोले- "गुजरात में जहां-जहां रोड शो किया, आप की जमानत जब्त हो गई"

फाइल फोटो

Highlights दिल्ली एमसीडी चुनाव में आप से मुंह की खाने के बाद कपिल मिश्रा ने गुजरात परिणाम को लेकर किया हमलाअरविंद केजरीवाल ने गुजरात में जहां-जहां रोड शो किया, वहां-वहां पार्टी की जमानत जब्त हो गईगुजरात चुनाव में हार के बावजूद राष्ट्रीय दल की श्रेणी में आने के कारण आप खुद को बाजीगर कह रही है

दिल्ली: गुजरात चुनाव के परिणाम जैसे-जैसे सामने आ रहे हैं अरविंद केजरावील की पार्टी 'आप' के निराशाजनक प्रदर्शन पर सवाल खड़े हो रहे हैं। मौजूदा स्थिति की बात करें तो 182 सीटों की विधानसभा में भाजपा 154 सीटों पर आगे है, वहीं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस 20 सीटों पर, आम आदमी पार्टी 5 सीटों पर और 3 सीटों पर अन्य आगे चल रहे हैं।

आम आदमी पार्टी की ओर से गुजरात में किये जा रहे जीत के दावे अब फीके पड़ते जा रहे हैं। यही कारण है कि आप की प्रमुख विरोधी भाजपा की ओर से हमले भी शुरू हो गये हैं। दिल्ली एमसीडी चुनाव में मुंह की खाने के बाद गुजरात चुनाव के रूझान से प्रदेश भाजपा के नेताओं में नया उत्साह पैदा हो रहा है और इसी उत्साह को शब्दों के जरिये व्यक्त करते हुए भाजपा के फायरब्रांड नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट करके आप और उसके मुखिया अरविंद केजरीवाल को घेरने की कोशिश की है।

कपिल मिश्रा ने ट्वीट करते हुए आप पर निशाना साधा और कहा, "गुजरात में जहां-जहां केजरीवाल की रैली और रोड शो हुआ, सब जगह आप की ज़मानत ज़ब्त हो गई।"

वैसे अगर गुजरात चुनाव की बात करें तो आप ने जिस तरह से यहां चुनाव लड़ा था, उसे निराशा जरूर हुई है लेकिन साथ ही पार्टी के लिए एक खुशखबरी भी है। गुजरात में हार के बाद भी पार्टी राष्ट्रीय स्तर की हो गई है। जी हां, अभी तक क्षेत्रीय दल की पहचान से सियासत कर रही आप गुजरात से पहले गोवा, पंजाब और हिमाचल में भी किस्मत आजमा चुकी है लेकिन पंजाब को छोड़कर पार्टी कहीं भी सत्ता में नहीं है लेकिन गुजरात चुनाव में 5 सीटों पर भी अगर पार्टी के प्रत्याशी जीत दर्ज कर लेते हैं तो उसे चुनाव आयोग की ओर से राष्ट्रीय दल की मान्यता मिल जाएगी।

राष्ट्रीय दल के तौर पर स्थापित होने के लिए आप को गुजरात महज दो सीटें जीतने के साथ 6 फीसदी वोट शेयर की दरकार है, जिसे वो आसानी से हासिल कर लेगी। वहीं गुजरात के साथ हिमाचल प्रदेश में भी हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन बेहद निराशानजक रहा है और वहां पर तो पार्टी की स्थिति अभी भी शून्य बनी हुई है।

Web Title: Gujarat Election 2022: Kapil Mishra's big attack on Arvind Kejriwal, said- "Wherever you did road shows in Gujarat, your bail was forfeited"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे