गुजरात विधानसभा चुनावः नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदला जाएगा, 10 लाख नौकरियां, 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर और बेरोजगारों को 3000 रुपये भत्ता, देखें बड़ी बातें

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 12, 2022 03:05 PM2022-11-12T15:05:36+5:302022-11-12T15:06:54+5:30

Gujarat assembly polls- कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को 11 प्रतिबद्धताओं के साथ गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी घोषणापत्र जारी किया, जिसमें किसानों का तीन लाख रुपये तक का कर्ज माफ करना और राज्य में पुरानी पेंशन योजना को लागू करना शामिल है।

Gujarat assembly polls 182 seats Congress releases manifesto implement OPS Narendra Modi stadium will change name 10 lakh jobs see big things | गुजरात विधानसभा चुनावः नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदला जाएगा, 10 लाख नौकरियां, 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर और बेरोजगारों को 3000 रुपये भत्ता, देखें बड़ी बातें

182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए चुनाव दो चरणों में एक दिसंबर और पांच दिसंबर को होंगे और वोटों की गिनती आठ दिसंबर को होगी। 

Highlights चुनाव दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को होंगे।बीजेपी पिछले 27 सालों से राज्य में सत्ता में है।मतों की गिनती 8 दिसंबर को होगी।

अहमदाबादः राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अहमदाबाद में गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। गहलोत ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला किया। गहलोत ने कहा कि हमने कहा था कि जैसे ही कांग्रेस गुजरात में कूदेगी आप वाले नज़र नहीं आएंगे, आज वह नज़र नहीं आ रहे।

अशोक गहलोत ने कहा कि मैं हिमाचल से आया हूं। ऐसा क्या कारण है कि उन्होंने वहां से अपना पूरा प्रचार वापस ले लिया? उन्होंने अपने उम्मीदवार वापस नहीं लिए। आप BJP को जिताना चाह रहे हैं। सत्ता में आने पर नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदला जाएगा और सरदार पटेल स्टेडियम करने का वादा किया है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी के निर्वाचित होने पर यह घोषणापत्र पहली कैबिनेट में सरकार का दस्तावेज होगा। गहलोत ने कहा, "अगर हमारी सरकार बनती है तो यह घोषणापत्र पहली कैबिनेट में सरकार का दस्तावेज बन जाएगा।"

उन्होंने आगे कहा कि पार्टी ने यह घोषणापत्र जनता की पसंद के हिसाब से तैयार किया है। जैसा कि राहुल गांधी ने हमसे कहा कि लोगों से पूछा जाना चाहिए कि घोषणापत्र में क्या होना चाहिए, उनसे पूछा गया है और छह लाख से अधिक लोग इसके लिए आगे आए हैं। चुनाव दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को होंगे। मतों की गिनती 8 दिसंबर को होगी। बीजेपी पिछले 27 सालों से राज्य में सत्ता में है।

कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र शनिवार को जारी किया, जिसमें उसने 10 लाख नौकरियां, 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर, प्रति माह 300 यूनिट मुफ्त बिजली और बेरोजगारों को 3,000 रुपये भत्ता देने का वादा किया।

गुजरात में दो दशकों से अधिक समय से सत्ता से बाहर रहने वाली कांग्रेस ने तीन लाख रुपये तक का कृषि ऋण माफ करने, केजी से पीजी (किंडरगार्टन से स्नातक) तक मुफ्त शिक्षा और प्रत्येक फसल के लिए एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) निर्धारित करने के लिए एक समिति गठित करने का वादा किया है। अशोक गहलोत वरिष्ठ पर्यवेक्षक हैं।

गहलोत ने कहा, "कांग्रेस ने घोषणापत्र तैयार करने के लिए राज्य के सैकड़ों लोगों की राय मांगी थी।’’ कांग्रेस ने घोषणापत्र में सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) को लागू करने और सरकारी कर्मचारियों के लिए अनुबंध और ‘आउटसोर्सिंग’ यानि सरकारी विभागों में काम बाहर से कराने की व्यवस्था हटाने का भी वादा किया।

Web Title: Gujarat assembly polls 182 seats Congress releases manifesto implement OPS Narendra Modi stadium will change name 10 lakh jobs see big things

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे