सरकार मई, जून में ‘पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना’ के तहत मुफ्त अनाज देगी : अधिकारी

By भाषा | Published: April 23, 2021 04:11 PM2021-04-23T16:11:17+5:302021-04-23T16:11:17+5:30

Government will provide free food grains under 'PM Garib Kalyan Anna Yojana' in May, June: Adhikari | सरकार मई, जून में ‘पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना’ के तहत मुफ्त अनाज देगी : अधिकारी

सरकार मई, जून में ‘पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना’ के तहत मुफ्त अनाज देगी : अधिकारी

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल सरकार मई और जून के महीने में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत गरीबों को मुफ्त अनाज उपलब्ध कराएगी। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि करीब 80 करोड़ लोगों को दो महीनों के लिये प्रति माह प्रति व्यक्ति पांच किलो अनाज दिया जाएगा।

अधिकारियों ने कहा कि गरीबों के लिये प्रधानमंत्री मोदी की प्रतिबद्धता के अनुरूप सरकार ने 80 करोड़ लाभार्थियों को मुफ्त अनाज देने का फैसला किया है जैसा कि पिछले साल लगाए गए लॉकडाउन के दौरान किया गया था।

अधिकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का इस बात पर जोर है कि देश जब कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर का सामना कर रहा है तब यह जरूरी है कि गरीबों को पोषण सहायता मिले।

खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण सचिव सुधांशु पांडे ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि महामारी के प्रभाव को सीमित करने के लिये सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के करीब 80 करोड़ लाभार्थियों को इसका फायदा मिलेगा।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार इस पहल पर 26,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम खर्च करेगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Government will provide free food grains under 'PM Garib Kalyan Anna Yojana' in May, June: Adhikari

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे