भारत के हिस्से के पानी को पाकिस्तान जाने के रोकने के लिए सरकार कर रही है काम: गजेंद्र सिंह शेखावत 

By धीरेंद्र जैन | Published: August 23, 2019 05:59 AM2019-08-23T05:59:11+5:302019-08-23T05:59:11+5:30

शेखावत को पहली बार मोदी सरकार में जल शक्ति मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वे राजस्थान के जोधपुर से सांसद हैं। 

Government is doing work to stop India's part of water from going to Pakistan: Gajendra Singh Shekhawat | भारत के हिस्से के पानी को पाकिस्तान जाने के रोकने के लिए सरकार कर रही है काम: गजेंद्र सिंह शेखावत 

भारत के हिस्से के पानी को पाकिस्तान जाने के रोकने के लिए सरकार कर रही है काम: गजेंद्र सिंह शेखावत 

भारत सरकार में मंत्री और जोधपुर सांसद गजेन्द्र सिंह शेखावत ने आज यहां कहा कि पाकिस्तान जाने वाले पानी में सिंधु जल समझौते से परे भारत के हिस्से के पानी का बड़ा हिस्सा पाकिस्तान चला जाता है। केन्द्र सरकार इस पानी को भारतीय लोगों के लिए मोड़ने पर प्राथमिकता से काम कर रही है। इससे देश के किसानों और उद्योगों को लाभ मिलेगा।

गजेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि सिंधु जल समझौते के अनुसार रावी सतलुज और ब्यास नदी की सम्पूर्ण पानी के उपयोग का भारत को हक है वहीं झेलम, चिनाब व सिंधु नदी का पानी पाकिस्तान को दिया गया है।

उन्होंने कहा कि हम हाइड्रोलोजिकल एवं टेक्नो फिजिबिलिटी स्टडीज पर काम कर रहे हैं और मैंने निर्देश दिया है कि इसे तुरंत किया जाना चाहिए। ताकि हम अपने योजनाओं को अंजाम दे सकें। शेखावत को पहली बार मोदी सरकार में जल शक्ति मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वे राजस्थान के जोधपुर से सांसद हैं। 

Web Title: Government is doing work to stop India's part of water from going to Pakistan: Gajendra Singh Shekhawat

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे