सरकार ने कोविन को हैक किए जाने की मीडिया में आई खबरों को खारिज किया

By भाषा | Published: June 11, 2021 12:26 AM2021-06-11T00:26:20+5:302021-06-11T00:26:20+5:30

Government denies media reports of Kovin being hacked | सरकार ने कोविन को हैक किए जाने की मीडिया में आई खबरों को खारिज किया

सरकार ने कोविन को हैक किए जाने की मीडिया में आई खबरों को खारिज किया

नयी दिल्ली, 10 जून केंद्र ने कोविन हैक किए जाने के बारे में मीडिया में आई खबरों को बृहस्पतिवार को खारिज कर दिया और कहा कि प्रथमदृष्टया, ये खबरें फर्जी प्रतीत होती हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि पोर्टल सुरक्षित डिजिटल वातावरण में सभी टीकाकरण डेटा संग्रहीत करता है।

बयान में कहा गया है कि मंत्रालय और टीकाकरण पर अधिकार प्राप्त समूह (ईजीवीएसी) इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की ‘कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस’ टीम से मामले की जांच करवा रहे हैं।

समूह (कोविन) के प्रमुख डॉ आर एस शर्मा ने स्पष्ट किया है कि कोविन को कथित रूप से हैक किए जाने को लेकर सोशल मीडिया पर साझा की जा रही खबरों पर सरकार का ध्यान गया है और जिस डेटा लीक होने का दावा किया जा रहा है, वह कोविन पर संग्रहीत ही नहीं था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Government denies media reports of Kovin being hacked

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे