गोवा कैबिनेट विस्तार: सीएम प्रमोद सावंत के मंत्रिमंडल में 3 नए मंत्री शामिल, फलदेसाई बने पहलीबार मंत्री

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 9, 2022 02:13 PM2022-04-09T14:13:48+5:302022-04-09T14:15:27+5:30

नए मंत्रियों के रूप में शपथ लेने वालों में बीजेपी के सुभाष फलदेसाई और नीलकंठ हलारंकर के अलावा महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के सुदीन धवलीकर शामिल हैं।

Goa Chief Minister Pramod Sawant Inducts 3 More Ministers In Cabinet | गोवा कैबिनेट विस्तार: सीएम प्रमोद सावंत के मंत्रिमंडल में 3 नए मंत्री शामिल, फलदेसाई बने पहलीबार मंत्री

गोवा कैबिनेट विस्तार: सीएम प्रमोद सावंत के मंत्रिमंडल में 3 नए मंत्री शामिल, फलदेसाई बने पहलीबार मंत्री

Highlightsपार्रिकर सरकार में मंत्री रह चुके हैं धवलीकर हलारंकर कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार में रहे हैं मंत्रीजबकि फलदेसाई पहली बार बने हैं मंत्री

पणजी:गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शनिवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करते हुए तीन और विधायकों को मंत्रियों के रूप में शामिल किया है। नए मंत्रियों के रूप में शपथ लेने वालों में बीजेपी के सुभाष फलदेसाई और नीलकंठ हलारंकर के अलावा महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के सुदीन धवलीकर शामिल हैं। गोवा के राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई ने तीनों को मंत्रि पद की शपथ दिलाई। यह शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में आयोजित किया गया। इस दौरान कैबिनेट के अन्य सदस्यों के साथ सीएम डॉ प्रमोद सावंत मौजूद रहे। 

सावंत कैबिनेट में अब कुल 12 सदस्य शामिल

गोवा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत के बाद 28 मार्च को सावंत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में आठ अन्य मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, उस समय तीन मंत्री पद खाली थे। मंत्रिमंडल में इन तीन चेहरों को शामिल करने के बाद अब उनके मंत्रिमंडल में 12 सदस्य हो गए हैं, जिनमें स्वयं सावंत भी शामिल हैं।

पार्रिकर सरकार में मंत्री रह चुके हैं धवलीकर 

एमजीपी के सुदीन धवलीकर मनोहर सरकार में भी मंत्रि रह चुके हैं। वे साल 2017 से 2019 के बीच मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाली और सावंत के नेतृत्व वाली सरकारों में मंत्री थे, हालांकि उन्हें पिछले लोकसभा चुनाव से पहले कैबिनेट से हटा दिया गया था।

हलारंकर कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार में रहे हैं मंत्री

हलारंकर पूर्ववर्ती कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों में मंत्री थे और उन्होंने 2019 में नौ अन्य विधायकों के साथ अपनी राजनीतिक संबद्धता भाजपा में स्थानांतरित कर दी थी। जबकि फलदेसाई पहली बार मंत्री बने हैं।

सावंत सरकार को है एमजीपी और निर्दलीय विधायकों का समर्थन 

गोवा में 14 फरवरी को संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में, बीजेपी ने 20 सीटों पर जीत हासिल की, जो 40 सदस्यीय सदन में बहुमत से एक कम है। एमजीपी के तीन निर्दलीय विधायकों और दो विधायकों ने भाजपा को अपना समर्थन दिया था।

Web Title: Goa Chief Minister Pramod Sawant Inducts 3 More Ministers In Cabinet

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे