गांधी परिवार को "कट्टर पापी परिवार" कहते हुए गौरव भाटिया ने राबर्ट वाड्रा पर गंभीर आरोप लगाए

By शिवेंद्र राय | Published: December 27, 2022 12:57 PM2022-12-27T12:57:32+5:302022-12-27T12:59:25+5:30

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने गांधी परिवार को "कट्टर पापी परिवार" कहते हुए आरोप लगाया है कि 2008 से 2013 के दौरान राजस्थान में कांग्रेस ने किसानों की जमीन हड़पी और हड़पी हुई जमीन को रॉबर्ट वाड्रा को दे दिया।

Gaurav Bhatia Makes Serious Allegation Against Robert Vadra and Congress Rajasthan | गांधी परिवार को "कट्टर पापी परिवार" कहते हुए गौरव भाटिया ने राबर्ट वाड्रा पर गंभीर आरोप लगाए

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया

Highlightsगौरव भाटिया ने राबर्ट वाड्रा पर गंभीर आरोप लगाएगांधी परिवार को "कट्टर पापी परिवार" कहावाड्रा पर किसानों की जमीन हड़पने का आरोप

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कांग्रेस और गांधी परिवार पर जोरदार हमला बोला है। संवाददाता सम्मेलन में गौरव भाटिया ने गांधी परिवार को "कट्टर पापी परिवार" कहा। संवाददाता सम्मेलन में गौरव भाटिया ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने राजस्थान में किसानों की जमीन हड़पी और हड़पी हुई जमीन को रॉबर्ट वाड्रा को दे दिया गया।

गौरव भाटिया ने आरोप लगाया कि 2008 से 2013 के दौरान राजस्थान में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में किसानों की 125 बीघा जमीन का अधिग्रहण किया गया और इसे हरिराम और नाथराम नामक दो लोगों में बांट दिया गया। गौरव भाटिया ने कहा कि बाद में जांच में पता चला कि इन दो नामों के कोई व्यक्ति ही नहीं हैं और ये काल्पनिक किरदार गढ़े गए थे। गौरव भाटिया ने आरोप लगाया कि बाद में ये जमीन स्काईलाईन हॉस्पिटैलिटी नाम की कंपनी को बेच दी गई जिसमें राबर्ट वाड्रा और उनकी मां हिस्सेदार हैं।

गौरव भाटिया ने कहा कि जब भाजपा की सरकार राजस्थान में आई तब एफआईआर दर्ज हुई। पुलिस और ईडी ने जांच की तब पता चला कि अशोक गहलोत सरकार ने 'कांग्रेस परिवार' के आदेश पर एक ऐसे व्यक्ति को जमीन दी, जो वास्तव में था ही नहीं। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने आगे कहा कि भ्रष्टाचारी गांधी परिवार ये सोचता है कि उन तक कानून नहीं पहुंचेगा। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ईमानदारी और जांच एजेंसियों के जज्बे से कोई भ्रष्टाचारी बच नहीं सकता।

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा पर जमीन से जुड़े घोटाले का आरोप लगा है। अभी हाल ही में रॉबर्ट वाड्रा व उनकी मां मरीन वाड्रा से जुड़े बीकानेर के कोलायत में सरकारी जमीन खरीद-फरोख्त फर्जीवाड़ा केस में राजस्थान हाई कोर्ट की जोधपुर बेंच ने  स्काईलाइट प्राइवेट हॉस्पिटैलिटी की याचिकाओं को खारिज कर दिया है।

22 दिसंबर को दिए गए अपने फैसले में अदालत ने इस मामले से जुड़े संबंधित लोगों की गिरफ्तारी पर आगामी 2 सप्ताह तक रोक लगाई और फैसला सुनाते हुए कहा कि इन 2 सप्ताह में वाड्रा एकल पीठ के इस फैसले के खिलाफ खंडपीठ में अपील कर सकते हैं। बीकानेर के कोलायत में सरकारी जमीन खरीद-फरोख्त फर्जीवाड़ा केस में वाड्रा को फौरी तौर पर भले ही राहत मिल गई हो लेकिन इस मामले में ईडी उनसे पूछताछ कर सकती है। बता दें कि कोलायत में सरकारी जमीन की खरीद-फरोख्त से जुड़ा मामला साल 2018 का है।

Web Title: Gaurav Bhatia Makes Serious Allegation Against Robert Vadra and Congress Rajasthan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे