दिल्ली कोर्टरूम गोलीकांड: पुलिस ने गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया और नवीन बल्ली को किया गिरफ्तार

By रुस्तम राणा | Published: October 7, 2021 02:09 PM2021-10-07T14:09:01+5:302021-10-07T14:10:04+5:30

दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में गोलीकांड में हुए जितेंद्र गोगी मर्डर के सिलसिले में पुलिस ने गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया और नवीन बल्ली को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक गोगी की हत्या करने की साजिश में बल्ली शामिल था।

Gangsters Tillu Tajpuriya, Navin Balli arrested for Delhi courtroom shootout case | दिल्ली कोर्टरूम गोलीकांड: पुलिस ने गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया और नवीन बल्ली को किया गिरफ्तार

दिल्ली रोहिणी कोर्टरूम में हुई गोलीकांड को लेकर पुलिस टिल्लू ताजपुरिया और नवीन बल्ली को किया गिरफ्तार

Highlightsपुलिस के मुताबिक गोगी की हत्या की साजिश रचने वालों में था बल्लीफोन के जरिए हमलावरों के संपर्क में था ताजपुरिया, दे रहा था निर्देश

दिल्ली स्थित रोहिणी कोर्टरूम में हुई गोलीबारी में जितेंद्र गोगी की हत्या के मामले में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया और नवीन बल्ली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने पिछले महीने हुई घटना के कथित मुख्य साजिशकर्ता टिल्लू ताजपुरिया को गोगी की हत्या के सिलसिले में पूछताछ के लिए अपनी हिरासत में लिया था। 

गोगी की हत्या की साजिश रचने वालों में बल्ली का नाम

पूछताछ के बाद जेल में बंद गैंगस्टर नवीन बल्ली को भी घटना के सिलसिले में मंगलवार को दो दिन की हिरासत में ले लिया गया था। पुलिस के मुताबिक, गोगी की हत्या की साजिश रचने में बल्ली भी शामिल था। उसके निर्देश पर ही उसका सहयोगी नवीन हुड्डा घटना वाले दिन वकील के वेश में एक नेपाली नागरिक को रोहिणी अदालत ले गया था ताकि वह अन्य हमलावारों राहुल और जग्गा के साथ शामिल हो जाए। 

मंडोली कारागार में कैद हैं दोनों 

ताजपुरिया और बल्ली दोनों मंडोली कारागार की जेल नंबर 15 में बंद हैं। घटना में जेल में बंद गैंगस्टर सुनील राठी की भी भूमिका होने का शक है और वह भी जांच के दायरे में है। मामले की शुरुआती जांच में पता चला है कि गोगी को मारने के निर्देश ताजपुरिया ने फोन पर दिया था। पुलिस ने बताया था कि ताजपुरिया फोन से हमलावरों के संपर्क में था और उन्हें निर्देश दे रहा था कि इस साजिश पर कैसे अमल करना है। 

रोहिणी कोर्ट में जितेंद्र गोगी की गोली मारकर कर दी गई थी हत्या

पुलिस अधिकारियों ने बताया था कि दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने उमंग यादव और विनय को उत्तर पश्चिमी दिल्ली के हैदरपुर इलाके के एक फ्लैट से गोलीबारी के सिलसिले में गिरफ्तार किया था और बाद में उनकी हिरासत अपराध शाखा को सौंप दी गई थी जो मामले की जांच कर रही है। गौरतलब है कि दो हमलावरों ने 24 सितंबर को रोहिणी अदालत में जितेंद्र गोगी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दोनों हमलावर मारे गए थे।

Web Title: Gangsters Tillu Tajpuriya, Navin Balli arrested for Delhi courtroom shootout case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे