"गांधी परिवार कांग्रेस पार्टी की ताकत है, राहुल गांधी बन सकते हैं प्रधानमंत्री", शशि थरूर ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 18, 2023 11:00 AM2023-10-18T11:00:12+5:302023-10-18T11:02:58+5:30

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कांग्रेस पार्टी गांधी परिवार द्वारा संचालित किये जाने वाले बयान पर स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा वह मेरा औपचारिक बयान नहीं था और मेरी टिप्पणियों का प्रयोग गलत संदर्भ में किया जा रहा है।

"Gandhi family is the strength of Congress Party, Rahul Gandhi can become Prime Minister", said Shashi Tharoor | "गांधी परिवार कांग्रेस पार्टी की ताकत है, राहुल गांधी बन सकते हैं प्रधानमंत्री", शशि थरूर ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsशशि थरूर ने कांग्रेस पार्टी गांधी परिवार द्वारा संचालित किये जाने वाले बयान पर स्पष्टीकरण जारी कियाथरूर ने कहा कि मेरी टिप्पणियों को गलत समझा गया, गांधी परिवार कांग्रेस पार्टी की असली ताकत हैशशि थरूर ने कहा कि नेहरू-गांधी परिवार का डीएनए कांग्रेस के साथ अटूट रूप से जुड़ा हुआ है

नई दिल्ली:कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कांग्रेस पार्टी गांधी परिवार द्वारा संचालित किये जाने वाले बयान पर स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा वह मेरा औपचारिक बयान नहीं था और मेरी टिप्पणियों का प्रयोग गलत संदर्भ में किया जा रहा है। लोकसभा सांसद थरूर ने कहा कि गांधी परिवार ही कांग्रेस पार्टी की असली ताकत है।

तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने मंगलवार को सोशल प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर किये एक पोस्ट में कहा, "मैं देख रहा हूं कि एक निजी कार्यक्रम में मैंने जो टिप्पणी की थी, जो मेरा औपचारिक बयान नहीं था लेकिन लोगों द्वारा उसे गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। हां, मैंने अक्सर कहा है कि नेहरू-गांधी परिवार का डीएनए कांग्रेस पार्टी के साथ अटूट रूप से जुड़ा हुआ है। परिवार ही पार्टी की ताकत है।"

उन्होंने कहा, "मैंने जो बात अनसुनी कर दी, वह यह है कि मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि पार्टी के भीतर किसी भी चुनाव में राहुल गांधी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पहली पसंद होंगे।"

इससे पहले सोमवार को तिरुवनंतपुरम के टेक्नोपार्क फेज 3 में अमेरिका स्थित सिलिकॉन वैली कंपनी के नए कार्यालय का उद्घाटन करते हुए थरूर ने कांग्रेस पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार के बारे में पूछे गए सवाल पर कहा कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन सकते हैं क्योंकि कांग्रेस कई मायनों में 'परिवार संचालित' पार्टी है।

इसके साथ ही कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने यह भी कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे या राहुल गांधी में से कोई भी कांग्रेस से प्रधानमंत्री बन सकता है।

उन्होंने कहा, "मेरा अनुमान है कि कांग्रेस पार्टी से या तो खड़गे जी भारत के पहले दलित प्रधानमंत्री होंगे या फिर राहुल गांधी भी पीएम हो सकते हैं क्योंकि कई मायनों में यह एक 'परिवार संचालित' पार्टी है। लेकिन साथ ही संसदीय व्यवस्था में प्रधानमंत्री के साथ अन्य मंत्रियों पर भी अपने काम के प्रति बड़ी जिम्मेदारी होती है, इसलिए मुझे भी जो जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, मैं पूरी निष्ठा से उस काम करूंगा।''

शशि थरूर की टिप्पणी तब आई जब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को मिजोरम की राजधानी आइजोल में प्रेस सम्मेलन में खुद को वंशवादी राजनीति से दूर रहने की बात की।

राहुल गांधी ने वंशवाद के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, "अमित शाह का बेटा वास्तव में क्या कर रहा है? राजनाथ सिंह का बेटा क्या करता है? आखिरी बार मैंने सुना, अमित शाह का बेटा भारतीय क्रिकेट चला रहा है। अनुराग ठाकुर जैसे उनके कई बच्चे वंशवादी हैं।"

Web Title: "Gandhi family is the strength of Congress Party, Rahul Gandhi can become Prime Minister", said Shashi Tharoor

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे