गजेंद्र सिंह शेखावत बोले- गहलोत-पायलट के बीच सुलह की कांग्रेस की कोशिशों का कोई नतीजा नहीं निकलेगा

By मनाली रस्तोगी | Published: May 30, 2023 04:38 PM2023-05-30T16:38:14+5:302023-05-30T16:39:19+5:30

राजस्थान में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मंगलवार को कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सुलह के उसके प्रयासों का कोई नतीजा नहीं निकलेगा।

Gajendra Singh Sekhawat says Congress' efforts for Gehlot-Pilot reconciliation to bring no result | गजेंद्र सिंह शेखावत बोले- गहलोत-पायलट के बीच सुलह की कांग्रेस की कोशिशों का कोई नतीजा नहीं निकलेगा

(फोटो क्रेडिट- ANI)

Highlightsशेखावत ने कहा कि आपसी कलह से राजस्थान के विकास और लोगों को नुकसान हुआ है।उन्होंने कहा कि आपसी कलह के चलते राजस्थान के मुखिया का ध्यान अपनी कुर्सी बचाने पर है।सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच 2020 से सत्ता को लेकर खींचतान चल रही है।

जयपुर: राजस्थान में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मंगलवार को कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सुलह के उसके प्रयासों का कोई नतीजा नहीं निकलेगा। 

उनकी टिप्पणी के बाद कांग्रेस आलाकमान ने सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट को राजस्थान में राजनीतिक खींचतान के मद्देनजर पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ अलग-अलग बैठकों के लिए बुलाया। 

शेखावत ने एएनआई से कहा, "एक तरफ दिल्ली में सुलह की कोशिश हो रही थी; दूसरी ओर, सीकर में एक विवाद (पार्टी नेताओं के बीच) की खबरें आईं। पार्टी में काफी अंदरूनी कलह है और सुलह की ऐसी कोशिशें नाकाफी हैं। इससे पहले भी इसी तरह के संदेश भेजने की कोशिश की गई थी लेकिन नतीजा अब भी वही है। रुकिए और देखिए, आप इसे कुछ दिनों में फिर से देखेंगे।"

उन्होंने कहा कि आपसी कलह से राजस्थान के विकास और लोगों को नुकसान हुआ है। राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति भी खराब है। शेखावत ने कहा, "मैं सचिन पायलट और अशोक गहलोत की अंदरूनी कलह पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। लेकिन इससे राजस्थान के विकास और लोगों को नुकसान हुआ है। आपसी कलह के चलते राजस्थान के मुखिया का ध्यान अपनी कुर्सी बचाने पर है।" 

उन्होंने आगे कहा, "नतीजतन, राजस्थान में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई। राजस्थान विकास की दौड़ में पिछड़ रहा है। प्रदेश की जनता ने इस सरकार को बदलने का मन बना लिया है।" सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच 2020 से सत्ता को लेकर खींचतान चल रही है। 

गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, "कर्नाटक में भी मुख्यमंत्री पद को लेकर मतभेद था और बाद में सुलह के बाद स्थिति स्पष्ट हुई। मुझे लगता है कि राजस्थान का इतिहास कर्नाटक में दोहराया गया है। राजस्थान की जनता ने दर्द सहा है। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि कर्नाटक के लोगों को वह दर्द न सहना पड़े।" 

इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ बैठक के बाद कांग्रेस ने एक संयुक्त मोर्चे का अनुमान लगाते हुए कहा कि दोनों नेता आगामी चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे।

Web Title: Gajendra Singh Sekhawat says Congress' efforts for Gehlot-Pilot reconciliation to bring no result

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे