G20 Summit: जी20 शिखर सम्मेलन के लिए गुरुग्राम में जारी हुई एडवाइजरी, दफ्तर जाने वालों को घर से काम करने की दी सलाह

By अंजली चौहान | Published: September 7, 2023 09:29 PM2023-09-07T21:29:45+5:302023-09-07T21:33:03+5:30

G20 के लिए सऊदी अरब का प्रतिनिधिमंडल गुरुग्राम के होटल लीला में रुकेगा और प्रतिनिधि हवाई अड्डे तक आने-जाने के लिए दिल्ली-गुरुग्राम सड़क का उपयोग करेंगे।

G20 Summit Advisory issued in Gurugram for G20 summit office goers advised to work from home | G20 Summit: जी20 शिखर सम्मेलन के लिए गुरुग्राम में जारी हुई एडवाइजरी, दफ्तर जाने वालों को घर से काम करने की दी सलाह

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlights8-10 सितंबर तक राजधानी के सभी स्कूल-कॉलेज बंद हैगुरुग्राम में कर्मचारियों को वर्क फॉर्म होम की सलाह दी गई है जी20 सम्मेलन को लेकर दिल्ली में सुरक्षा कड़ी

G20 Summit: राजधानी दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है और 8 सितंबर को इसका आगाज हो जाएगा। शिखर सम्मेलन के चलते दिल्ली में सुरक्षा कारणों को देखते हुए कई रास्तों को बंद और रूट डायवर्ट कर दिया गया है।

इस बीच, दिल्ली से सटे गुरुग्राम में भी जी2 समिट का असर देखने को मिल रहा है। दरअसल, गुरुग्राम जिला प्रशासन ने एक एडवाइजरी जारी की है।

गुरुग्राम के जिला मजिस्ट्रेट द्वारा 7 सितंबर को जारी की गई एडवाइजरी में कहा गया है कि दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर 8 सितंबर 2023 को NH-48 पर यातायात को विनियमित किया जाएगा जिसके परिणामस्वरूप कभी-कभी यातायात जाम हो सकता है।

गुरुग्राम की सड़कों  पर सावधानी बरतने और यात्रा को कम करने की आवश्यकता है ताकि यातायात की भीड़ से बचा जा सके। 

एडवाइजरी में आगे कहा गया है कि जी 20 समिट को लेकर दी गई एडवाइजरी को ध्यान में रखते हुए जिले के सभी कॉर्पोरेट कार्यालयों और निजी संस्थानों को सलाह दी जाती है कि वह अपने कर्मचारियों को कल यानी 8 सितंबर 2023 को घर से काम करने के लिए आदेश जारी करें। 

हालाँकि G20 शिखर सम्मेलन के अधिकांश कार्यक्रम नई दिल्ली में होंगे, लेकिन गुरुग्राम भी एक भूमिका निभाएगा। दरअसल, सऊदी अरब के प्रतिनिधिमंडल को गुरुग्राम के होटल लीला में ठहराया जाएगा और भाग लेने वाले प्रतिनिधि इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे तक आने-जाने के लिए दिल्ली-गुरुग्राम सड़क का उपयोग करेंगे।

जानकारी के अनुसार, शनिवार से शुरू होने वाले दो दिवसीय शिखर सम्मेलन में कम से कम दो दर्जन विश्व नेता भाग लेंगे। यह मेगा इवेंट प्रगति मैदान में नवनिर्मित अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन और प्रदर्शनी केंद्र भारत मंडपम में आयोजित होने वाला है।

बता दें कि दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन को लेकर 8 से 10 सितंबर तक स्कूलों और सरकारी दफ्तरों को बंद कर दिया गया है। वहीं, प्रगति मैदान जाने वाले रास्ते पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई गई है। नई दिल्ली के कई हिस्सों में रास्तों को बंद किया गया है और रूट डायवर्ट किए गए हैं। दिल्ली मेट्रो सर्विस में भी बदलाव किया गया है। 

Web Title: G20 Summit Advisory issued in Gurugram for G20 summit office goers advised to work from home

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे