fter yogi and mayawati e stops azam khan and menka gandhi from election campaign | लोकसभा चुनाव 2019: योगी और मायावती के बाद आजम खान और मेनका गांधी पर चुनाव आयोग का एक्शन, प्रचार पर लगाई रोक
लोकसभा चुनाव 2019: योगी और मायावती के बाद आजम खान और मेनका गांधी पर चुनाव आयोग का एक्शन, प्रचार पर लगाई रोक

Highlightsमेनका गांधी 48 घंटे तो आजम खान 72 घंटे तक नहीं कर पाएंगे प्रचार योगी आदित्यनाथ और मायावती को भी चुनाव प्रचार से रोका गया

चुनाव आयोग ने सीएम योगी आदित्यनाथ और बीएसपी सुप्रीमो मायावती के बाद अब एसपी नेता आजम खान और बीजेपी नेता मेनका गांधी पर सख्त कदम उठाया है।  चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को भी चुनाव प्रचार से रोक लगा दी है। मंगलवार सुबह 10 बजे से मेनका गांधी को 48 घंटे और और आजम खान को 72 घंटे के लिए चुनाव प्रचार से रोका गया है। 

जया प्रदा पर गलत तरीके की टिप्पणी करने पर आजम खान को चुनाव आयोग ने 72 घंटे के लिए प्रचार करने पर बैन कर दिया है। मंगलवार सुबह 10 बजे से आजम खान ना तो चुनावी रैली कर सकते हैं, ना कोई राजनीतिक बयान दे सकते हैं और ना ही कोई ट्वीट कर सकते हैं।


वहीं आचार संहिता का उल्लंघन करने पर केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी पर भी चुनाव आयोग ने 48 घंटे के लिए रोक लगा दी है।  मेनका पर ये बैन मंगलवार सुबह 10 बजे से लागू होगा। केंद्रीय मंत्री ने हाल ही में सुल्तानपुर में चुनावी अभियान के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए मुस्लिमों को वोट नहीं देने पर देख लेने की धमकी दी थी। जिसके बाद चुनाव आयोग के मुताबिक इन दोनों नेताओं ने प्रचार के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन किया है।



आजम खान के बोल

दरअसल आजम खान ने रामपुर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी जयाप्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। आजम खान ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि अधिकारियों से डरने की जरूरत नहीं है। 

मेनका गांधी के बोल

वहींस सुलतानपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने प्रचार के दौरान मुसलमानों से कहा था, 'चुनाव तो मैं जीत रही हूं, आप भी वोट दे देना वरना फिर काम कराने आओगे तब देखना।


Web Title: fter yogi and mayawati e stops azam khan and menka gandhi from election campaign