कांग्रेस को झटका, भाजपा में लौटे जगदीश शेट्टार

By धीरज मिश्रा | Published: January 25, 2024 01:10 PM2024-01-25T13:10:49+5:302024-01-25T13:22:18+5:30

कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। गुरुवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता में से एक व कर्नाटक के पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार की भाजपा में वापसी हो गई है। शेट्टार ने दिल्ली में दोबारा भाजपा को ज्वाइन किया।

Former Karnataka CM Jagadish Shettar join bjp delhi | कांग्रेस को झटका, भाजपा में लौटे जगदीश शेट्टार

Photo credit twitter

Highlightsभाजपा में लौटे पूर्व सीएम जगदीश शेट्टारदिल्ली में उन्हें पार्टी में शामिल कराया गया भाजपा में शामिल होने से पहले कांग्रेस की टिकट पर लड़ा चुनाव

Former Karnataka CM Jagadish Shettar: कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। गुरुवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता में से एक व कर्नाटक के पूर्व सीएम जगदीश शेट्टारकी भाजपा में वापसी हो गई है। शेट्टार ने दिल्ली में दोबारा भाजपा को ज्वाइन किया। मालूम हो कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले वह भाजपा का दामन छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए थे। कांग्रेस ने उन्हें हुबली-धारवाड़ से चुनाव में टिकट दिया था।

लेकिन वह चुनाव नहीं जीत पाए थे। बाद में कांग्रेस ने उन्हें एमएलसी बनाया था। दिल्ली में भाजपा ज्वाइन करने के दौरान उनके साथ कर्नाटक भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा भी मौजूद रहे। यहां बताते चले भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल होने पर शेट्टार ने कहा था कि मुझे सत्ता की भूख नहीं, मैं सिर्फ सम्मान चाहता हूं।

उन्होंने यह भी कहा था कि भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट ना देकर मेरा अपमान किया है। मैं महत्वाकांक्षी व्यक्ति नहीं हूं और ना ही मैं सत्ता का भूखा हूं।

इंडिया गठबंधन को भी झटका

राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ लगातार कांग्रेस पर संकट के बादल छा रहे हैं। जिस मकसद से इंडिया गठबंधन किया गया उसमें अब दरार पड़ रही है। बुधवार का दिन ही ले लीजिए, जहां एक तरफ बंगाल में सीएम ममता बनर्जी ने लोकसभा में अकले चुनाव लड़ने का ऐलान कर कांग्रेस की नींद उड़ाई तो वहीं, पंजाब ने बाकी कसर पूरी कर दी।

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भी कहा कि हमारा कांग्रेस के साथ कोई संबंध नहीं है। लोकसभा चुनाव में हम कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेंगे। यह हाल तब है जब अभी लोकसभा चुनाव की घोषणा नहीं हुई है। आगे कांग्रेस के लिए स्थिति और भी खराब हो सकती है। बीते एक सप्ताह में दो कांग्रेसी नेताओं ने कांग्रेस पार्टी की विचारधारा से किनारा कर लिया है।

Web Title: Former Karnataka CM Jagadish Shettar join bjp delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे