Firing at Salman Khan home: सलमान खान से मिले सीएम एकनाथ शिंदे, जानें क्या कहा, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 16, 2024 05:37 PM2024-04-16T17:37:15+5:302024-04-16T18:04:02+5:30

Firing at Salman Khan’s home: सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी की घटना के दो दिन बाद मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

Firing at Salman Khan’s home WATCH Maharashtra CM Eknath Shinde meet Salman Khan his residence Inside visuals see video | Firing at Salman Khan home: सलमान खान से मिले सीएम एकनाथ शिंदे, जानें क्या कहा, देखें वीडियो

photo-ani

Highlightsमुख्यमंत्री ने सलमान और उनके परिवार को सुरक्षा का आश्वासन दिया। सलमान खान के पिता वरिष्ठ पटकथा लेखक सलीम खान भी मौजूद रहे।विधायक जीशान सिद्दीकी और युवा सेना के राहुल कनाल भी मौजूद रहे।

Firing at Salman Khan’s home: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अभिनेता सलमान खान से उनके आवास पर मुलाकात की। महाराष्ट्र सीएमओ ने कहा कि मुख्यमंत्री शिंदे ने बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट में खान से मुलाकात की। इस मौके पर खान के पिता वरिष्ठ पटकथा लेखक सलीम खान भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने सलमान और उनके परिवार को सुरक्षा का आश्वासन दिया। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सलमान के घर के बाहर गोलीबारी की घटना के दो दिन बाद मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। अभिनेता से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि सलमान खान के घर पर गोलीबारी के मामले में पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी।

इस मौके पर पूर्व विधायक बाबा सिद्दीकी, विधायक जीशान सिद्दीकी और युवा सेना के राहुल कनाल भी मौजूद रहे। 14 अप्रैल को अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर हुई फायरिंग की घटना पर सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि मैंने सलमान खान से मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि सरकार उनके साथ है।

मैंने पुलिस टीम को इस पर तत्काल कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया और उस रास्ते पर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह महाराष्ट्र है, यहां कोई गैंग नहीं बचा है। हम सभी गैंग और गुंडों को उखाड़ फेंकेंगे। यहां गुंडागर्दी नहीं चलने दी जाएगी। गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने एक स्थानीय अदालत में मंगलवार को दलील दी कि यहां अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी उनकी हत्या के प्रयास के तहत की गई। पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। यहां बांद्रा इलाका स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट में खान के आवास के बाहर रविवार सुबह गोलीबारी की घटना होने के बाद से आरोपी विकी गुप्ता (24) और सागर पाल (21) फरार थे। दोनों बिहार के रहने वाले हैं। पुलिस के अनुसार, दोनों आरोपियों को सोमवार देर रात गुजरात के कच्छ जिले के माता नो माध गांव से पकड़ा गया और बाद में मुंबई लाया गया।

पुलिस ने बताया कि घटना के समय गुप्ता मोटरसाइकिल चला रहा था और पाल उसके पीछे बैठा हुआ था तथा पाल ने अभिनेता के घर पर गोलीबारी की। आरोपियों को यहां मंगलवार को एक मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया। पुलिस ने साजिश का पता लगाने और घटना के सूत्रधार की पहचान करने के लिए हिरासत में दोनों आरोपियों से पूछताछ करने की जरूरत बताई और 14 दिन के लिए उसे उसकी हिरासत में देने का अदालत से अनुरोध किया। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट एल एस पाडेन ने दोनों आरोपियों को 25 अप्रैल तक पुलिस की हिरासत में भेज दिया।

अपराध शाखा ने अदालत में सौंपे गये अपने ‘रिमांड पत्र’ में कहा कि दोनों आरोपियों ने खान की हत्या करने के इरादे से उनके आवास के बाहर गोलीबारी की। रिमांड पत्र में कहा गया है, ‘‘दोनों आरोपियों ने सलमान खान की हत्या की कोशिश के तहत अभिनेता के आवास के बाहर गोलीबारी की।

घटना के सूत्रधार की पहचान करने और मकसद का पता लगाने के लिए दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरूरत है।’’ पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच में यह पता चला है कि दोनों आरोपियों ने कथित अपराध में सक्रिय भूमिका निभाई। पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक पूछताछ में, गिरफ्तार आरोपियों ने स्वीकार किया कि उन्होंने गोलीबारी की थी।

पुलिस ने अपने रिमांड पत्र में कहा, ‘‘आरोपियों को हिरासत में लेने की जरूरत है ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या सलमान खान के अलावा किसी और पर भी हमला करने की उनकी योजना थी।’’ इसमें कहा गया है कि घटना में इस्तेमाल किये गए हथियार को पुलिस द्वारा बरामद किया जाना अभी बाकी है और आरोपियों द्वारा इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल के संबंध में भी छानबीन करने की जरूरत है।

पुलिस ने कहा कि घटना के बाद एक व्यक्ति ने फेसबुक पर इसकी जिम्मेदारी ली थी। पुलिस ने बताया कि जांच के अनुसार, यह सोशल मीडिया अकाउंट विदेश से संचालित किया जा रहा। रिमांड पत्र में कहा गया, ‘‘इस पर और जांच करने तथा गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ करने की जरूरत है।’’

सोमवार को एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि फेसबुक पोस्ट का आईपी (इंटरनेट प्रोटोकॉल) पता पुर्तगाल के होने की जानकारी मिली है और पुलिस इसका सत्यापन कर रही है। आरोपी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या की कोशिश), 120-बी (आपराधिक साजिश रचने) और 34 (कई लोगों द्वारा साझा इरादे के साथ कृत्य करना) तथा शस्त्र अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

रविवार सुबह करीब पांच बजे, बांद्रा स्थित खान के आवास के बाहर मोटरसाइकिल सवार दो व्यक्तियों ने गोलीबारी की और मौके से फरार हो गए थे। पुलिस ने बताया कि मोटरसाइकिल माउंट मेरी गिरिजाघर के पास बरामद की गई, जो अभिनेता के आवास से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर है।

Web Title: Firing at Salman Khan’s home WATCH Maharashtra CM Eknath Shinde meet Salman Khan his residence Inside visuals see video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे