उमराह करने सऊदी गये फारूक अब्दुल्ला को लगा तगड़ा झटका, नेशनल कांफ्रेंस के कई नेता हुए भाजपा में शामिल

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: January 29, 2024 01:20 PM2024-01-29T13:20:19+5:302024-01-29T13:23:34+5:30

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला को उस वक्त बेहद तगड़ा झटका लगा, जब वो अपने बेटे उमर अब्दुल्ला के साथ उमराह करने के लिए सऊदी अरब गये हुए हैं।

Farooq Abdullah, who went to Saudi for Umrah, got a big shock, many National Conference leaders joined BJP | उमराह करने सऊदी गये फारूक अब्दुल्ला को लगा तगड़ा झटका, नेशनल कांफ्रेंस के कई नेता हुए भाजपा में शामिल

फाइल फोटो

Highlightsनेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला को लगा बेहद तगड़ा झटकाफारूक अब्दुल्ला अपने बेटे उमर अब्दुल्ला के साथ उमराह करने सऊदी अरब गये हुए हैंउनकी गैरहाजिरी में नेशनल कांफ्रेंस के कई नेताओं ने जम्मू में ग्रहण की भाजपा की सदस्यता

जम्मू: नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला को उस वक्त बेहद तगड़ा झटका लगा, जब वो अपने बेटे उमर अब्दुल्ला के साथ उमराह करने के लिए सऊदी अरब गये हुए हैं। जी हां, लोकसभा चुनाव 2024 के महज कुछ महीने पहले नेशनल कांफ्रेंस में उस समय बड़ी फूट पड़ी जब रविवार को जम्मू क्षेत्र में नेशनल कॉन्फ्रेंस के कई शीर्ष नेताओं ने पार्टी को नमस्ते कह दिया है।

समाचार वेबसाइट इंडिया टुडे के अनुसार भाजपा में शामिल होने वाले नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं में कठुआ के जिला अध्यक्ष संजीव खजूरिया सहित अन्य नेताओं का नाम सामने आ रहा है।

भाजपा में शामिल होने के बाद संजीव खजूरिया ने नरेंद्र मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जमकर सराहना की और वैश्विक मंच पर भारत की मजबूत स्थिति के लिए प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व की सराहना की।

लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की पार्टी को झटका देते हुए जम्मू क्षेत्र में नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के कई शीर्ष स्तर के नेता रविवार को भाजपा में शामिल हो गए।

जानकारी के अनुसार संजीव खजूरिया ने जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। पार्टी में आये नेशनल कांफ्रेंस के नेताओं का स्वागत करते हुए रविंदर रैना ने कहा कि भाजपा क्षेत्र या धर्म की परवाह किए बिना लोगों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।

रैना ने कहा, "लोग मोदी सरकार में विश्वास रखते हुए भाजपा के प्रतीक को बहुत सम्मान दे रहे हैं। भाजपा ने हर क्षेत्र के प्रत्येक व्यक्ति के कल्याण के लिए काम किया है।"

इसके साथ प्रदेश भाजपा प्रमुख ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कल्याणकारी कार्य करने से रोकने के लिए विपक्षी दलों ने इंडिया ब्लॉक का गठन किया लेकिन पीएम मोदी की लगातार बढ़ती लोकप्रियता के कारण उनका गठबंधन अब विफल हो गया है।

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा, बुनियादी ढांचे के निर्माण और सामाजिक-आर्थिक विकास में भाजपा का योगदान ऐतिहासिक हैं। वहीं एक अलग कार्यक्रम में राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता कविंदर गुप्ता ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आगामी लोकसभा चुनावों में जीत सुनिश्चित करने के लिए बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने का आग्रह किया।

Web Title: Farooq Abdullah, who went to Saudi for Umrah, got a big shock, many National Conference leaders joined BJP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे