कृषि कानूनों के विरोध में किसान के छह बीघा में गेंहू की खड़ी फसल रौंदने का दावा

By भाषा | Published: February 20, 2021 09:56 PM2021-02-20T21:56:37+5:302021-02-20T21:56:37+5:30

Farmers claim to crush standing wheat crop in six bighas in protest against agricultural laws | कृषि कानूनों के विरोध में किसान के छह बीघा में गेंहू की खड़ी फसल रौंदने का दावा

कृषि कानूनों के विरोध में किसान के छह बीघा में गेंहू की खड़ी फसल रौंदने का दावा

बिजनौर, 20 फरवरी उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक किसान ने कृषि कानूनों के विरोध में कथित रूप ये अपनी छह बीघा जमीन में गेंहू की खड़ी फसल ट्रैक्टर चलाकर रौंद दिया।

भारतीय किसान यूनियन युवा के प्रदेश अध्यक्ष दिगंबर सिंह ने दावा किया है कि चांदपुर तहसील के गांव कुलचाना में किसान सोहित ने 13 बीघा जमीन में गेंहू बोया था लेकिन लंबे समय से भाकियू के आंदोलन चलाने के बाद भी सरकार द्वारा तीन कृषि कानूनों को वापस न लेने से गुस्साए सोहित ने अपने खाने के लिए सात बीघा गेंहू की फसल बचाकर बाकि छह बीघा गेंहू की फसल शनिवार को खेत में ही ट्रैक्टर से जोत दी।

दिगंबर सिंह ने इस संबंध में एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें सोहित ट्रैक्टर से गेंहू की फसल जोतता हुआ दिखाई दे रहा है।

सोहित का कहना है कि वह अब गेंहू बेचना नहीं चाहता। उसका कहना है कि वह अब किसानों के आंदोलन मे शामिल होने दिल्ली जा रहा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Farmers claim to crush standing wheat crop in six bighas in protest against agricultural laws

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे