कोरोना वायरस फंड के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष के नाम पर चला रहा था फर्जी अकाउंट, FIR दर्ज

By पल्लवी कुमारी | Published: March 30, 2020 01:04 PM2020-03-30T13:04:35+5:302020-03-30T13:04:35+5:30

कोरोना वायरस से निपटने के ​लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश की जनता से दान करने का आह्वान किया था। और कहा था कि इसके लिए पीएम सिटीजन असिस्टेंट ऐंड रिलीफ इन इमरजेंसी सिचुएशन (PM-CARES) फंड बनाया गया है।

Fake UPI ID for collecting coronavirus funds busted by Delhi Police cyber cell, FIR Lodge | कोरोना वायरस फंड के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष के नाम पर चला रहा था फर्जी अकाउंट, FIR दर्ज

नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Highlightsपीएम केयर फंड में डोनेट करने के लिए असली यूपीआई आईडी है— '' pmcares@sbi '' है।धोखाधड़ी करने वाले इस अकाउंट को सोशल मीडिया पर भी वायरल किया गया है।

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने प्रधानमंत्री राहत कोष के नाम पर फर्जी अकाउंट बनाकर लोगों को ठगी करने वाले पर मुकदमा दर्ज किया है। दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद इसकी सूचना दी है।  दिल्ली  पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है। 

दिल्ली  पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा,'' कृप्या ध्यान दें प्रधानमंत्री राहत कोष के लिए जो UPIID है वो PMCARES@SBI है। एक फर्जी अकाउंट PMCARE@SBI यानी पीएमकेयर@एसबीआई। दोनों आईडी में सिर्फ एस का फर्क है। असली UPI ID, पीएमकेयर्स है जबकि नकली पीएमकेयर।'' 

उन्होंने बताया कि धोखाधड़ी करने वाले इस अकाउंट को सोशल मीडिया पर भी वायरल किया गया है, जिसके बाद साइबर सेल ने फर्जीवाड़े का मामला दर्ज किया है। हालांकि अब फर्जी अकाउंट को बंद कर दिया गया है। 

दिल्ली  पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने लोगों से अपील की है कि लोग प्रधानमंत्री राहत कोष में समझदारी से पैसे डोनेट करें। इसलिए अगर कोई पैसा डोनेट कर रहे हैं तो ध्यान रखें कि असली अकाउंट PMCARES@SBI है। किसी अन्य UPI ID में पैसे जमा ना करवाएं। 

कोरोना वायरस से निपटने के ​लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश की जनता से दान करने का आह्वान किया था। और कहा था कि इसके लिए पीएम सिटीजन असिस्टेंट ऐंड रिलीफ इन इमरजेंसी सिचुएशन (PM-CARES) फंड बनाया गया है। जहां पर आप दान कर सकते हैं।   

Web Title: Fake UPI ID for collecting coronavirus funds busted by Delhi Police cyber cell, FIR Lodge

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे