ex jnu student shehla rashid father abdul rashid shora complain her anti national activities | Shehla Rashid के पिता ने बेटी को बताया देशविरोधी गतिविधियों में लिप्त, कहा- मुझे दे रही जान से मारने की धमकी
shehla rashid

Highlightsशेहला रशीद के पिता ने उनपर लगाया देशविरोधी होने का आरोप।शेहला रशीद के पिता ने डीजीपी को लिखा पत्र बेटी पर लगाया जान से मार देने की धमकी का आरोप।

जेएनयू की रिसर्च स्कॉलर शेहला रशीद पर उनके पिता ने गंभीर आरोप लगाए हैं। शेहला के पिता अब्दुल रशीद ने कहा कि उनकी बेटी राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल है और उन्हें जान से मारने की धमकी दे रही है। अब्दुल रशी शोरा ने जम्मू-कश्मीर के डीजीपी से सुरक्षा की मांग करते हुए उन्हें शिकायत पत्र लिखा है। अब्दुल रशीद शोरा ने जम्मू-कश्मीर के डीजीपी को दी अपनी शिकायत में बेटी शेहला की ‘कुख्यात गतिविधियों’ को उजागर किया है। उन्होंने कहा है कि वह मेरे घर से राष्ट्र विरोधी गतिविधियां संचालित कर रही है। शेहला के बैंक अकाउंट की जांच होनी चाहिए।

अब्दुल रशीद शोरा का दावा है कि शेहला ने कश्मीर केंद्रित राजनीति में शामिल होने के लिए ‘कुख्यात लोगों’ से 3 करोड़ रुपए लिए हैं। उन्होंने कहा कि 2 महीने पहले ही टेरर फंडिंग केस में गिरफ्तार किए गए जहूर वटाली (एनआईए द्वारा गिरफ्तार) और पूर्व विधायक रशीद इंजीनियर के बीच 2017 में वटाली के घर पर बैठक हुई थी। इस दौरान शेहला सोशियोलॉजी से अपनी पीएचडी के लास्ट सेमेस्टर में थी। इसी दौरान इन्होंने जेकेपीएम (जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट) पार्टी के लॉन्च का खुलासा किया था। इन्होंने अपने इस खेल में मुझसे शेहला को मिलाने का आग्रह किया। उस वक्त शाह फैसल यूएसए में थे। इन लोगों ने इस मीटिंग के दौरान मुझे शेहला को पार्टी ज्वॉइन कराने के लिए 3 करोड़ रुपए ऑफर किए थे।

शोरा ने आगे कहा- मुझे लगा कि ये पैसा अवैध चैनलों के माध्यम से आ रहा है और गैरकानूनी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। मैंने पैसे नहीं लिए और अपनी बेटी शेहला को इन लोगों के साथ किसी भी तरह के लेनदेन में लिप्त नहीं होने के लिए कहा। लेकिन मेरे विरोध के बावजूद मैंने अपनी पत्नी जुबैदा शोरा और बड़ी बेटी अस्मा राशिद को शेहला का समर्थन करते हुए पाया। इसमें सकीब अहमद नाम का एक और शख्स शामिल है, जो खुद को शेहला का पर्सनल सिक्योरिटी गार्ड बताता है।

पिछले दिनों शेहला रशीद के खिलाफ दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने देशद्रोह के साथ कई अन्‍य धाराओं में एफआईआर दर्ज की थी। शेहला रशीद पर जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने के बाद मौजूदा हालात को लेकर भारतीय सेना के खिलाफ झूठी खबरें फैलाने का आरोप था। शेहला ने भारतीय सेना पर रात में कश्‍मीर के लोगों के घरों में घुसने, गैर-कानूनी रूप से लड़कों को उठाने, घरों में छानबीन करने, चावलों में तेल मिलाने, शोपियां में कश्‍मीरी लड़कों को बंधक बनाकर दहशत फैलाने जैसे कई आरोप लगाए थे।

वहीं, शेहला ने पिता के खत पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे आधारहीन और घृणित बताया है। शेहला ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि परिवार में ऐसा नहीं होता, जैसा मेरे पिता ने किया है। उन्होंने मेरे साथ-साथ मेरी मां और बहन पर भी बेबुनियाद आरोप लगाए हैं। शेहला ने दूसरे  ट्वीट में कहा है कि आपमें से बहुत से लोगों ने मेरे पिता का वो वीडियो देखा होगा, जिसमें वो मेरे.. मेरी मम्मी और बहन के खिलाफ अनाप-शनाप आरोप लगा रहे हैं। सीधे शब्दों में कहें तो वह एक बीवी-बीटर और एक अपमानजनक, नापाक आदमी हैं। हमने आखिरकार उनके खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया है और यह स्टंट उसी की प्रतिक्रिया है।

आइये आपको बताते हैं कौन हैं शेहला राशिद?
शेहला राशिद जेएनयू की रिसर्च स्कॉलर हैं। 2015-16 में यूनिवर्सिटी के छात्र संघ की उपाध्यक्ष बनी थीं। इसी साल मार्च में शाह फैसल की पार्टी जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट से जुड़ गई थीं। शाह फैसल पूर्व आईएएस हैं, जिन्होंने नौकरी छोड़कर अपनी पार्टी बनाई है।

Web Title: ex jnu student shehla rashid father abdul rashid shora complain her anti national activities

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे