मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा- जल स्रोतों पर अतिक्रमण को माना जायेगा अपराध

By भाषा | Published: September 18, 2019 05:38 AM2019-09-18T05:38:27+5:302019-09-18T05:38:27+5:30

मुख्यमंत्री ने कहा कि 'पानी का अधिकार' अधिनियम का प्रारूप शीघ्र बनाया जाए, जिससे इसे विधानसभा के शीतकालीन सत्र में पेश किया जा सके। उन्होंने कहा कि पानी पर आम नागरिकों का अधिकार है।

encroachment on water sources will be considered as crime | मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा- जल स्रोतों पर अतिक्रमण को माना जायेगा अपराध

फाइल फोटो

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा है कि प्रदेश की नदियों, तालाबों तथा अन्य जल स्रोतों पर सभी अतिक्रमण को सख्ती से हटाया जाएगा और अतिक्रमण को अपराध माना जाएगा । प्रदेश सरकार की ओर से जारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री आज मंत्रालय में 'पानी का अधिकार' अधिनियम के लिए गठित जल विशेषज्ञों की समिति के सदस्यों के साथ चर्चा कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 'पानी का अधिकार' अधिनियम का प्रारूप शीघ्र बनाया जाए, जिससे इसे विधानसभा के शीतकालीन सत्र में पेश किया जा सके। उन्होंने कहा कि पानी पर आम नागरिकों का अधिकार है और इसलिए उस पर अतिक्रमण कत्तई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है । उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति पानी के स्रोतों पर अतिक्रमण करेगा, उसे अपराधी माना जाएगा।

Web Title: encroachment on water sources will be considered as crime

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे