उत्तर प्रदेश में रालोद को झटका, यूपी निकाय चुनाव से पहले निर्वाचन आयोग ने छीना राज्य पार्टी का दर्जा

By रुस्तम राणा | Published: April 10, 2023 08:29 PM2023-04-10T20:29:18+5:302023-04-10T20:52:24+5:30

निर्वाचन आयोग ने 'रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी' को पश्चिम बंगाल में एक राज्य पार्टी के रूप में मान्यता दी है। इसके आलावा मेघालय में 'वॉइस ऑफ द पीपुल पार्टी' को राज्य स्तरीय पार्टी के रूप में मान्यता मिली है।

Election Commission of India withdraws the state party status of RLD in Uttar Pradesh | उत्तर प्रदेश में रालोद को झटका, यूपी निकाय चुनाव से पहले निर्वाचन आयोग ने छीना राज्य पार्टी का दर्जा

उत्तर प्रदेश में रालोद को झटका, यूपी निकाय चुनाव से पहले निर्वाचन आयोग ने छीना राज्य पार्टी का दर्जा

नई दिल्ली:राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) पार्टी अब उत्तर प्रदेश में राज्य पार्टी नहीं है। सोमवार को भारत के निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश में रालोद को राज्य पार्टी का दर्जा वापस ले लिया है। निर्वाचन आयोग से यूपी में होने वाले निकाय चुनाव से पहले आरएलडी को बड़ा झटका मिला है। वहीं चुनाव आयोग ने एनसीपी का राष्ट्रीय दल का दर्जा वापस ले लिया है। 

आयोग ने 'रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी' को पश्चिम बंगाल में एक राज्य पार्टी के रूप में मान्यता दी है। इसके आलावा मेघालय में 'वॉइस ऑफ द पीपुल पार्टी' को राज्य स्तरीय पार्टी के रूप में मान्यता मिली है। जबकि लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) को नागालैंड में एक राज्य पार्टी के रूप में मान्यता मिली है और टिपरा मोथा पार्टी को त्रिपुरा में एक राज्य पार्टी के रूप में मान्यता दी है। बीआरएस को आंध्र प्रदेश में एक राज्य पार्टी के रूप में अमान्य किया है।

Web Title: Election Commission of India withdraws the state party status of RLD in Uttar Pradesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे