ec official suspended over search of pm modi-helicopter | पीएम मोदी के काफिले की तलाशी लेने वाले अधिकारी को चुनाव आयोग ने किया सस्पेंड, जानिए क्या है मामला?
पीएम मोदी के काफिले की तलाशी लेने वाले अधिकारी को चुनाव आयोग ने किया सस्पेंड, जानिए क्या है मामला?

दूसरे चरण में 18 अप्रैल यानी कल 13 राज्यों की 95 सीटों पर चुनाव लड़ रहे 1644 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी।  इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलिकॅाप्टर की तलाशी के मामले में चुनाव आयोग के एक अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है।

खबर के अनुसार चुनाव आयोग ने एसपीजी सुरक्षा के चुनाव आयोग के निर्देशों के विपरीत कार्य करने के लिए आईएएस मोहम्मद मोहसिन को निलंबित कर दिया गया है। मोहसिन ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले की तलाशी लेने की कोशिश की थी, लेकिन उन्हें ऐसा नहीं करने दिया गया था।

कर्नाटक  बैच के आईएएस संबलपुर में जनरल ऑब्जर्वर के तौर पर वह नियुक्त थे। इसके बाद पीएमओ के द्वारा दखल देने के बाद चुनाव आयोग के द्वारा कड़ा एक्शन लिया है। यानि के पीएम के हास्तक्षेप के बाद ही अधिकारी को सस्पेंड किया गया है।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है इससे पहले चुनाव आयोग ने आज ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक के लगेज की भी तलाशी ली। यह तलाशी उस वक्‍त ली गई जब राउरकेला में मुख्‍यमंत्री पटनायक का हेलिकॉप्‍टर लैंड हुआ था।


Web Title: ec official suspended over search of pm modi-helicopter