Dumka LS polls 2024: भाभी सीता सोरेन के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगे हेमंत सोरेन!, आखिर क्या है कारण

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 4, 2024 04:39 PM2024-04-04T16:39:05+5:302024-04-04T17:26:28+5:30

Dumka LS polls 2024: सीता सोरेन ने कहा कि सभी 14 सीट पर कमल खिलेगा और यह मेरा वादा है। झारखंड में 4 चरण में चुनाव है और मतगणना 4 जून को है। 

Dumka LS polls 2024 Hemant Soren will not contest Lok Sabha election expected after BJP gave ticket to Sita Soren | Dumka LS polls 2024: भाभी सीता सोरेन के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगे हेमंत सोरेन!, आखिर क्या है कारण

file photo

Highlightsसीता सोरेन भाजपा की प्रत्याशी हैं।हेमंत की भाभी और शिबू सोरेन की बड़ी बहू हैं।सीता सोरेन 19 मार्च को भाजपा में शामिल हुई थीं।

Dumka LS polls 2024: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़ी घोषणा कर दी है। हेमंत सोरेनदुमका से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। इस सीट से बीजेपी ने सीता सोरेन को टिकट दिया है। झारखंड में 14 लोकसभा सीट हैं और भाजपा ने सभी सीट पर प्रत्याशी उतार दिया है। महागठबंधन ने अभी तक प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है। झारखंड में 4 चरण में चुनाव है और मतगणना 4 जून को है। सीता सोरेन भाजपा की प्रत्याशी और हेमंत की भाभी और शिबू सोरेन की बड़ी बहू हैं। सीता सोरेन 19 मार्च को भाजपा में शामिल हुई थीं। सीता ने कहा कि सभी 14 सीट पर कमल खिलेगा और यह मेरा वादा है।

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने बृहस्पतिवार को दुमका लोकसभा सीट के लिए शिकारीपाड़ा के अपने विधायक नलिन सोरेन को प्रत्याशी घोषित किया । इसी के साथ उसने स्पष्ट किया कि जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस संसदीय सीट (दुमका) से चुनाव नहीं लड़ेंगे। पहले ऐसी अटकलें लगायी जा रही थीं।

पार्टी ने टुंडी के अपने विधायक मथुरा प्रसाद महतो को गिरिडीह लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है। एक झामुमो पदाधिकारी ने कहा, ‘‘ पार्टी ने नलिन सोरेन को दुमका सीट तथा मथुरा प्रसाद महतो को गिरिडीह सीट से चुनाव मैदान में उतारने का निर्णय लिया है।’’ भाजपा पहले ही पूर्व झामुमो विधायक तथा हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन को दुमका संसदीय (अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित) सीट पर उतार चुकी है। भाजपा ने दो मार्च को अपने निवर्तमान सांसद सुनील सोरेन को दुमका से फिर प्रत्याशी बनाया था, लेकिन बाद में उसने उनकी उम्मीदवारी वापस ले ली।

ताकि सीता सोरेन को वहां से लोकसभा चुनाव लड़ाया जा सके। सुनील सोरेन ने 2019 के चुनाव में झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन को 47,590 मतों के अंतर से हराया था। सत्तारूढ़ झामुमो को झटका देते हुए तीन बार की विधायक और पार्टी के दिग्गज नेता शिबू सोरेन की बड़ी पुत्रवधू सीता सोरेन पिछले महीने भाजपा में शामिल हो गयी थीं। सीता सोरेन ने आरोप लगाया कि 2009 में पति दुर्गा सोरेन की मृत्यु हो जाने के बाद ‘झामुमो ने उनकी उपेक्षा की’ तथा उन्हें ‘अलग-थलग’ कर दिया था।

Web Title: Dumka LS polls 2024 Hemant Soren will not contest Lok Sabha election expected after BJP gave ticket to Sita Soren

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे