दिल्ली के पैसिफिक मॉल में ‘ड्राइव थ्रू’ टीकाकरण सुविधा की शुरुआत

By भाषा | Published: June 15, 2021 11:42 PM2021-06-15T23:42:26+5:302021-06-15T23:42:26+5:30

'Drive through' vaccination facility launched in Delhi's Pacific Mall | दिल्ली के पैसिफिक मॉल में ‘ड्राइव थ्रू’ टीकाकरण सुविधा की शुरुआत

दिल्ली के पैसिफिक मॉल में ‘ड्राइव थ्रू’ टीकाकरण सुविधा की शुरुआत

नयी दिल्ली, 15 जून पश्चिमी दिल्ली में एक शॉपिंग मॉल और एक निजी अस्पताल ने संयुक्त रूप से एक महीने की ‘ड्राइव-थ्रू’ टीकाकरण सेवा शुरू की है, जहां 780 रुपये प्रति खुराक के हिसाब से कोविशील्ड टीका लगाया जा रहा है। मंगलवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आठ जून को निजी स्वास्थ्य केन्द्रों में कोविड-19 टीकों की मूल्य सीमा की घोषणा की थी। निजी केन्द्रों में कोवैक्सिन और कोविशील्ड का अधिकतम मूल्य क्रमश: 1,410 रुपये और 780 रुपये प्रति खुराक निर्धारित किया गया है।

टैगोर गार्डन स्थित पैसिफिक मॉल और श्री बालाजी एक्शन मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल ने यह ‘ड्राइव-थ्रू’ टीकाकरण सुविधा शुरू की है।

बयान में कहा गया है, " पैसिफिक मॉल शहर में ‘ड्राइव थ्रू’ सेवा उपलब्ध कराने वाला पहला केन्द्र बन गया है, जो देश भर में मूल्य निर्धारण दिशानिर्देश लागू होने से एक सप्ताह पहले दिल्लीवासियों को कम कीमत पर टीके लगा रहा है। इस अभियान का उद्घाटन कृति गर्ग, डीएम (पश्चिम दिल्ली) द्वारा किया गया था। पहले दिन 200 से अधिक टीके लगाए गए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: 'Drive through' vaccination facility launched in Delhi's Pacific Mall

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे