नीति आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष डॉ. अरविंद पनगढ़िया को वित्त आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया

By रुस्तम राणा | Published: December 31, 2023 02:35 PM2023-12-31T14:35:51+5:302023-12-31T14:41:20+5:30

31 दिसंबर को जारी एक सरकारी आदेश के अनुसार, केंद्र के सर्वोच्च थिंक-टैंक नीति आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष और कोलंबिया विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अरविंद पनगढ़िया को 16वें वित्त आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

Dr Arvind Panagariya, former Vice Chairman, NITI Aayog appointed as Chairman, Finance Commission | नीति आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष डॉ. अरविंद पनगढ़िया को वित्त आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया

नीति आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष डॉ. अरविंद पनगढ़िया को वित्त आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया

नई दिल्ली: नीति आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष डॉ. अरविंद पनगढ़िया को वित्त आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। 31 दिसंबर को जारी एक सरकारी आदेश के अनुसार, केंद्र के सर्वोच्च थिंक-टैंक नीति आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष और कोलंबिया विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अरविंद पनगढ़िया को 16वें वित्त आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

आदेश में 16वें वित्त आयोग के गठन को अधिसूचित किया गया और पनगढ़िया को इसके प्रमुख के रूप में सूचीबद्ध किया गया, लेकिन पैनल के अन्य सदस्यों की नियुक्ति के लिए अधिसूचना अलग से जारी की जाएगी। आदेश में कहा गया है, "आयोग के अध्यक्ष और अन्य सदस्य अपने पदभार ग्रहण करने की तारीख से लेकर रिपोर्ट जमा करने की तारीख या 31 अक्टूबर, 2025, जो भी पहले हो, तक पद पर बने रहेंगे।"


 

Web Title: Dr Arvind Panagariya, former Vice Chairman, NITI Aayog appointed as Chairman, Finance Commission

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे