डॉ अजीत ने प्रथम प्रयास में ही पास की FMGE, मिला लाइसेंस

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 22, 2024 12:10 PM2024-02-22T12:10:53+5:302024-02-22T12:11:25+5:30

डॉक्टर अजीत ने बताया कि FMGE एक बेहद कठिन परीक्षा होती है और इसमें प्रथम प्रयास में ही सफल होना एक सपने का पूरा होना जैसा है।

Dr. Ajit passed FMGE in first attempt got license dec 2023 | डॉ अजीत ने प्रथम प्रयास में ही पास की FMGE, मिला लाइसेंस

file photo

Highlights विदेशी मेडिकल यूनिवर्सिटी से MBBS डिग्री धारक विद्धार्थी भाग लेते हैं। दिसंबर 2023 में आयोजित हुई FMGE का रिजल्ट हाल ही में जारी हुआ है।

जो भारतीय विधार्थी किसी विदेशी मेडिकल यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की पढ़ाई करते हैं उन्हें भारत में मेडिकल प्रैक्टिस के लिए FMGE परीक्षा को पास करना होता है । FMGE को प्रतिवर्ष जुलाई और दिसंबर के महीने में देशभर में आयोजित किया जाता है इसमें विदेशी मेडिकल यूनिवर्सिटी से MBBS डिग्री धारक विद्धार्थी भाग लेते हैं। दिसंबर 2023 में आयोजित हुई FMGE का रिजल्ट हाल ही में जारी हुआ है। इसके अनुसार रूसी मेडिकल यूनिवर्सिटीज़ से पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स ने सबसे अधिक संख्या में लाइसेंस हासिल किया। FMGE उत्तीर्ण करके प्रथम प्रयास में ही लाइसेंस हासिल करने वाले डॉक्टर अजीत ने बताया कि FMGE एक बेहद कठिन परीक्षा होती है और इसमें प्रथम प्रयास में ही सफल होना एक सपने का पूरा होना जैसा है और इसके लिए वो अपनी मेहनत के बाद सबसे अधिक श्रेय MBBSDIRECT कंपनी को देते हैं जिसकी वजह से आज उन्हें प्रथम प्रयास में ही लाइसेंस मिला।

 

अजीत ने बताया कि उन्होंने किर्गिज़ रशियन स्लाविक यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है जहां पर उनके बैच में मात्र 65 स्टूडेंट्स थे। कम स्टूडेंट्स की वजह से छोटे छोटे ग्रुप्स में पढ़ाई होती थी और प्रैक्टिकल्स पर काफ़ी ज़ोर दिया जाता था । उनके लगभग सभी साथी डॉक्टर्स भी लाइसेंस लेने में सफल रहे हैं।

बता दें कि MBBSDirect, देश की एक नामी कन्सल्टेंसी है जो भारतीय विद्धार्थियों को विदेशी मेडिकल यूनिवर्सिटीज़ में एडमिशन लेने में मदद करती है । संस्था के डायरेक्टर श्री अभिषेक मिश्रा ने बताया कि उनके छात्र गत कई वर्षों से FMGE में उच्च स्तर का प्रदर्शन करते आये हैं और इसका कारण उनको सही यूनिवर्सिटी में एडमिशन दिलाने से लेकर उनको पढ़ाई के दौरान सही मार्गदर्शन देना है जो काम MBBSDIRECT पिछले 8 वर्षों से कर रही है ।

Web Title: Dr. Ajit passed FMGE in first attempt got license dec 2023

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :MBBSMBBSरूस