अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गुर्गे अब्दुल माजिद कुट्टी को पनाह देने में राजद के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के भतीजे को जेल, जानें मामला

By एस पी सिन्हा | Published: January 2, 2021 05:21 PM2021-01-02T17:21:05+5:302021-01-02T17:22:46+5:30

अब्दुल माजिद कुट्टी को झारखंड के जमशेदपुर में पनाह देने वाले टेल्को बारीनगर के मो. इनाम अली को मानगो पुलिस ने शुक्रवार शाम जेल भेज दिया.

don Dawood Ibrahim former siwan rjd mp shahabuddin Bahubali nephew jailed sheltering underworld abdul majid kutti | अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गुर्गे अब्दुल माजिद कुट्टी को पनाह देने में राजद के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के भतीजे को जेल, जानें मामला

पुलिस ने इनाम अली का पासपोर्ट भी जब्त किया है, जिससे उसने मलेशिया की यात्रा की थी. (file photo)

Highlightsबिहार के सीवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन का भतीजा है. मोबाइल फोन पुलिस ने जब्त किया है. फोन में कुट्टी और उसके परिवार के अन्य सदस्यों से सम्पर्क का राज है.

रांचीः राजद के बाहुबली नेता व पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन का एक बार फिर अंडरवर्ल्ड से रिस्ते की बात सामने आई है.

मो. शहाबुद्दीन के भतीजे इनाम अली का अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गुर्गे अब्दुल माजिद कुट्टी को पनाह देने के मामला सामने आया है. अब्दुल माजिद कुट्टी को जमशेदपुर में पनाह देने वाले टेल्को बारीनगर के मो. इनाम अली को मानगो पुलिस ने शुक्रवार शाम जेल भेज दिया.

वह बिहार के सीवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन का भतीजा है. उसका मोबाइल फोन पुलिस ने जब्त किया है. फोन में कुट्टी और उसके परिवार के अन्य सदस्यों से सम्पर्क का राज है. आरोप है कि इनाम अली ने दाऊद के गुर्गे को पनाह दी थी. इसके साथ ही पुलिस ने इनाम अली का पासपोर्ट भी जब्त किया है, जिससे उसने मलेशिया की यात्रा की थी.

इनाम अली ने साल 2009 में मलेशिया जाकर कुट्टी से मुलाकात की थी

बताया जा रहा है कि इनाम अली ने साल 2009 में मलेशिया जाकर कुट्टी से मुलाकात की थी. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. इस मामले में एक प्राथमिकी मो. इनाम अली के खिलाफ दर्ज की गई है, जिसमें माजिद उर्फ कुट्टी को भी आरोपी बनाया गया है.

इसमें वर्ष 2000 में फर्जी पते के आधार पर पासपार्ट बनाने और गलत वेरीफिकेशन के आधार पर मानगो सहारा सिटी के डुप्लेक्स नम्बर 197 गोल्ड में रहने का आरोप है. प्राथमिकी में बताया गया कि मो. ईनाम अली द्वारा ही अपने गलत पते के आधार पर दाऊद इब्राहिम के फरार चल रहे गुर्गे माजिद उर्फ कुट्टी के तमाम प्रमाणपत्र बनाए गए.

डीएसपी पवन कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था

इसकी जांच के लिए डीएसपी पवन कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था, जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार को टीम ने एसएसपी को सौंपी. उसके बाद ही मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई. यहां उल्लेखनीय है कि 26 दिसम्बर’ 20 को एटीएस गुजरात ने मानगो के बारी मस्जिद के निकट से मानगो पुलिस की टीम के साथ अब्दुल माजिद उर्फ कुट्टी को गिरफ्तार किया था.

वह वर्ष 1996 से गुजरात के मेहसाणा में आर्म्स बरामदगी के मामले में फरार चल रहा था. इस मामले में अन्य आरोपियों में दाऊद इब्राहिम के अलावा अबू सलेम और उसके अन्य गुर्गों का नाम है. हथियार बरामद होने के बाद से कुट्टी मुम्बई से फरार होकर दुबई से बैंकॉक चला गया.

उसके बाद वर्ष 2000 में वह जमशेदपुर आया और यहां अपने फर्जी मो. कमाल नाम और टेल्को बारीनगर से पासपोर्ट बनवाया. उस पासपोर्ट के जरिए वह मलेशिया भाग गया. 24 साल से उसका पीछा कर रही एटीएस ने उसे जमशेदपुर से गिरफ्तार किया था.

Web Title: don Dawood Ibrahim former siwan rjd mp shahabuddin Bahubali nephew jailed sheltering underworld abdul majid kutti

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे