राष्ट्रीय कैडेट कोर के महानिदेशक तीन दिवसीय राजस्थान के दौरे पर शुक्रवार को आयेंगे

By भाषा | Published: October 28, 2021 05:46 PM2021-10-28T17:46:05+5:302021-10-28T17:46:05+5:30

Director General of National Cadet Corps will come on a three-day visit to Rajasthan on Friday | राष्ट्रीय कैडेट कोर के महानिदेशक तीन दिवसीय राजस्थान के दौरे पर शुक्रवार को आयेंगे

राष्ट्रीय कैडेट कोर के महानिदेशक तीन दिवसीय राजस्थान के दौरे पर शुक्रवार को आयेंगे

जयपुर, 28 अक्टूबर राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल गुरबीरपाल सिंह 29-31 अक्टूबर तक राजस्थान के तीन दिन के निरीक्षण दौरे पर रहेंगे।

सेना प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल अमिताभ शर्मा ने बताया कि सिंह जोधपुर के एनसीसी ग्रुप मुख्यालय का दौरा करेंगे और एनसीसी अधिकारियो तथा कैडेटों से बातचीत करेंगे। उन्होंने बताया कि वह माइक्रोलाईट एयर क्राफ्ट की उडान भी भरेगे।

उन्होंने बताया कि मानिदेशक एनसीसी कैडेटों के लिये सीमा क्षेत्र विस्तार की निगरानी के लिये बाडमेर के लिये प्रस्थान करेंगे।

प्रवक्ता ने बताया कि सरकार ने निर्णय लिया है कि राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्रों विशेषकर श्रीगंगानगर, बाड़मेर, जैसलमेर एवं बीकानेर जिलों की शैक्षणिक संस्थाओं में एनसीसी का विस्तार किया जाए।

उन्होंने बताया कि इससे न केवल प्रशिक्षण सीमा सुरक्षा की आवश्यकता को संरक्षित करेगा बल्कि युवाओं में देश भक्ति और साहस की भावना भी विकसित करेगा तथा क्षेत्र के विकास में भी योगदान देगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Director General of National Cadet Corps will come on a three-day visit to Rajasthan on Friday

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे