डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय: रैंगिंग से तंग आकर छात्र हॉस्टल की दूसरी मंजिल से कूदा, हालत गंभीर, 5 गिरफ्तार

By रुस्तम राणा | Published: November 28, 2022 02:54 PM2022-11-28T14:54:07+5:302022-11-28T14:55:39+5:30

डिब्रूगढ़ पुलिस ने छात्र के परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर एक पूर्व और चार वर्तमान छात्रों को गिरफ्तार किया है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने छात्रों से "रैगिंग को ना कहने" की अपील की है।

Dibrugarh University Assam Student Jumps Off 2nd Floor Allegedly To Escape Ragging, 5 Arrested | डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय: रैंगिंग से तंग आकर छात्र हॉस्टल की दूसरी मंजिल से कूदा, हालत गंभीर, 5 गिरफ्तार

डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय: रैंगिंग से तंग आकर छात्र हॉस्टल की दूसरी मंजिल से कूदा, हालत गंभीर, 5 गिरफ्तार

Highlightsछात्र को गंभीर चोटों के साथ नजदीकी अस्पताल ले जाया गया और उन्हें निगरानी में रखा गया हैपरिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर एक पूर्व और चार वर्तमान छात्रों को गिरफ्तार किया गयामुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने छात्रों से "रैगिंग को ना कहने" की अपील की

गुवाहाटी: असम पुलिस ने डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय में कथित तौर पर जूनियर छात्रों की रैगिंग करने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जब कॉमर्स डिपार्टमेंट में जूनियर वर्ष के छात्र आनंद सरमा ने कथित तौर पर वरिष्ठ छात्रों द्वारा कथित क्रूर हमले से खुद को बचाने के लिए छात्रावास की दूसरी मंजिल से छलांग लगा दी थी। 

छात्र को गंभीर चोटों के साथ नजदीकी अस्पताल ले जाया गया और उन्हें निगरानी में रखा गया है। डिब्रूगढ़ पुलिस ने छात्र के परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर एक पूर्व और चार वर्तमान छात्रों को गिरफ्तार किया है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने छात्रों से "रैगिंग को ना कहने" की अपील की है।

उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट किया, "यह संज्ञान में आया है कि डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय के एक छात्र को रैगिंग के एक कथित मामले में चोट लगी है। कड़ी निगरानी रखी गई थी और जिला प्रशासन के साथ अनुवर्ती कार्रवाई का समन्वय किया गया था। आरोपी को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।" , पीड़ित छात्र को चिकित्सा देखभाल प्रदान की जा रही है"।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसके साथ दो और जूनियर्स भी थे जो कथित तौर पर रैगिंग के शिकार हुए थे। एंटी-रैगिंग टास्क फोर्स सहित विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने इस घटना पर ध्यान दिया है और इससे पहले की घटनाओं की जांच शुरू कर दी है।

सूत्रों के मुताबिक पीड़िता की मां ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कुछ बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। दोषियों के खिलाफ डिब्रूगढ़ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने वाली सरिता सरमा ने आरोप लगाया कि यह घटना उनके बेटे की रैगिंग के दौरान मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने, उसे मारने का प्रयास करने, उसके पैसे लूटने और उसका मोबाइल फोन छीनने का परिणाम थी। 

पीड़ित छात्र की मां ने अपने बेटे के हाथ में जबरन शराब और गांजा देकर आपत्तिजनक तस्वीरें लेने की घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर उनके भविष्य के बचाव के लिए आधार तैयार करने की साजिश का भी आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, "मेरा बेटा पिछले चार महीनों से कह रहा है कि उसे सीनियर छात्रों द्वारा प्रताड़ित किया गया है। कल रात, उसने मुझे फोन किया कि मैं हॉस्टल जा रहा हूँ, और मुझे बताया कि वे मुझे पूरी रात, सुबह तक प्रताड़ित करते हैं। मेरे बेटे की हड्डी टूट गई है पैर और उसकी छाती पर चोट लगी।"

Web Title: Dibrugarh University Assam Student Jumps Off 2nd Floor Allegedly To Escape Ragging, 5 Arrested

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे