शाही स्नान पर्वों पर हर की पैडी पर श्रद्धालु नहीं कर सकेंगे स्नान

By भाषा | Published: April 11, 2021 10:09 PM2021-04-11T22:09:38+5:302021-04-11T22:09:38+5:30

Devotees will not be able to bathe on the paddies of everyone on the royal bathing festivals | शाही स्नान पर्वों पर हर की पैडी पर श्रद्धालु नहीं कर सकेंगे स्नान

शाही स्नान पर्वों पर हर की पैडी पर श्रद्धालु नहीं कर सकेंगे स्नान

हरिद्वार (उत्तराखंड), 11 अप्रैल महाकुंभ में अगले तीन दिनों तक लगातार पडने वाले विशेष स्नान पर्वों पर हर की पैडी ब्रहमकुंड में आम श्रद्धालु गंगा में डुबकी नहीं लगा सकेंगे ।

कुंभ मेला पुलिस महानिरीक्षक संजय गुंज्याल ने बताया कि 12 अप्रैल को महाकुंभ का सोमवती अमावस्या का दूसरा शाही स्नान, 13 अप्रैल को नव संवत्सर का स्नान और 14 अप्रैल को बैसाखी का तीसरा शाही स्नान है जिनमें सभी 13 अखाडों से जुडे साधु संत स्नान करते हैं ।

उन्होंने कहा कि इन पर्वों पर हर की पैडी, ब्रहमकुंड और आसपास के घाटों पर श्रद्धालुओं द्वारा स्नान नहीं किया जा सकेगा क्योंकि वे साधु संतों के लिए आरक्षित रहते हैं ।

गुंज्याल ने श्रद्धालुओं से इन विशेष स्नान पर्वों पर स्नान के लिए नीलधारा जैसे अन्य सुंदर और प्राकृतिक घाटों का उपयोग करने की अपील की।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Devotees will not be able to bathe on the paddies of everyone on the royal bathing festivals

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे