पूर्वोत्तर का विकास कोविड-19 के बाद अर्थव्यवस्था के नये इंजन की तरह काम करेगा :जितेंद्र सिंह

By भाषा | Published: November 3, 2020 09:03 PM2020-11-03T21:03:44+5:302020-11-03T21:03:44+5:30

Development of North East will work like new engine of economy after Kovid-19: Jitendra Singh | पूर्वोत्तर का विकास कोविड-19 के बाद अर्थव्यवस्था के नये इंजन की तरह काम करेगा :जितेंद्र सिंह

पूर्वोत्तर का विकास कोविड-19 के बाद अर्थव्यवस्था के नये इंजन की तरह काम करेगा :जितेंद्र सिंह

नयी दिल्ली, तीन नवंबर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि पूर्वोत्तर का क्षेत्र कोविड-19 के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था में नयी ऊर्जा भरने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और उसका विकास अर्थव्यवस्था के लिए ‘नये इंजन’ की तरह काम करेगा।

उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर का क्षेत्र कोविड-19 के बाद यूरोपीय पर्यटन स्थलों का विकल्प बनकर उभरेगा।

कार्मिक राज्य मंत्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थ नेतृत्व में भारत कोविड-19 के बाद की दुनिया की अर्थव्यवस्था में वैश्विक नेता बनकर उभरेगा।

‘कोविड-19 के बाद पूंजी बाजार के माध्यम से आर्थिक पुनरुत्थान’ विषय पर एक वेबिनार का उद्घाटन करते हुए सिंह ने कहा कि भारत सरकार द्वारा समय से लॉकडाउन लगाकर लिये गये फैसलों की वजह से कई लोगों की जान बच सकी और भारतीय अर्थव्यवस्था को और नुकसान नहीं हुआ।

सिंह ने कहा, ‘‘लॉकडाउन की अवधि ने हमें जीवन के कई सबक सिखाये हैं और ये प्रतिकूल हालात हमारे लिए अवसर बनकर उभरे हैं।

Web Title: Development of North East will work like new engine of economy after Kovid-19: Jitendra Singh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे