एनकाउंटर पर डिप्टी सीएम का बयान, कहा- अपराधियों को खत्म करने से ही होगी ‘राम राज्य’ की स्थापना

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: March 6, 2018 08:34 AM2018-03-06T08:34:14+5:302018-03-06T11:48:53+5:30

Uttar Pradesh Encounters News:योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद से उत्तर प्रदेश में अपराध कम करने को लेकर काम किए जा रहे हैं। राज्य की पुलिस यहां लगातार व्यापक अभियान छेड़े हुए है।

up deputy chief minister keshav prasad maurya defends encounters | एनकाउंटर पर डिप्टी सीएम का बयान, कहा- अपराधियों को खत्म करने से ही होगी ‘राम राज्य’ की स्थापना

keshav prasad maurya

लखनऊ, (6 मार्च): योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद से उत्तर प्रदेश में अपराध कम करने को लेकर काम किए जा रहे हैं। ऐसे में राज्य सरकार की मानें तो  राज्य की पुलिस यहां लगातार व्यापक अभियान छेड़े हुए है। यहां एक के बाद एक बड़े बदमाशों को पुलिस ने ढेर भी किया है। 

ऐसे में उन्होंने कहा है कि एनकाउंटर के डर के कई अपराधियों ने समर्पण भी किया है। जबकि  विपक्षी दल पुलिस की कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं। ऐसे में मुठभेड़ का बचाव करने राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या उतरे हैं। उन्होंने हाल ही नें इस पूरे प्रकरण पर कहा है कि अपराधियों को खत्म करना है ही राम राज्य  की स्थापना की ओर कदम उठाना है। 

एक खबर के अनुसार उन्होंने इससे जुड़ी हर एक  अलोचना को भी खारिज कर दिया है। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश एकमात्र राज्य नहीं है, जिसने कानून-व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए व्यापक पैमाने पर कदम उठाया है। इतना नहीं उन्होंने कहा कि हमारा इरादा उनको मारना नहीं है लेकिन यदि हथियारबंद लोग पुलिसकर्मियों पर हमला करेंगे तो उनपर गोलियां चलानी पड़ेंगी।

 इन पापियों के नाश से ही राज्य में शातिपूर्ण माहौल बनेगा और राम राज्य स्थापित होगा।  उनके इय बयान के बाद फिलहाल विपक्ष की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है , लेकिन जिस तरह से उन्होंने राम राज्य की बात कही है विपक्ष आक्रमण रूप अपनी सकता है। 2017 मार्च में भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ उत्तर प्रदेश की सत्ता में आई थी।
 

Web Title: up deputy chief minister keshav prasad maurya defends encounters

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे