Delhi Weather Update: दिल्ली में आज हो सकता है गर्जन के साथ लगातार बारिश, RWFC ने दी 2 घंटे तक वर्षा होने की चेतावनी

By आजाद खान | Published: June 17, 2022 09:08 AM2022-06-17T09:08:54+5:302022-06-17T09:18:11+5:30

Delhi Weather Update: भारत के मौसम विभाग (आईएमडी) ने जानकारी देते हुए कहा है कि ऐसी संभावना जताई जा रही है कि अगले 48 घंटे में मानसून झारखंड में दस्तक देगा।

Delhi Weather Update rwfc says new delhi along with adjoining areas will see continuous rain for 2 hours heatwave monsoon | Delhi Weather Update: दिल्ली में आज हो सकता है गर्जन के साथ लगातार बारिश, RWFC ने दी 2 घंटे तक वर्षा होने की चेतावनी

Delhi Weather Update: दिल्ली में आज हो सकता है गर्जन के साथ लगातार बारिश, RWFC ने दी 2 घंटे तक वर्षा होने की चेतावनी

Highlightsदिल्ली में आज लगातार बारिश हो सकती है। जानकारी के मुताबिक, बारिश के साथ इसके साथ बिजली भी गरजेगी।आईएमडी की अगर माने तो 29 जून तक देश के किसी भी कोने में लू अब देखने को नहीं मिलेगा।

Delhi Weather Update: क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र (RWFC) के मुताबिक, शुक्रवार की सुबह से राजधानी दिल्ली में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। RWFC ने यह भी कहा है कि इस तरीके का मौसम दिल्ली समेत इसके आस-पास के इलाकों में भी देखने को मिलेगा। वैसे तो आज सुबह से ही मौसम सुहाना था और इसमें फिर से बारिश ने दिल्ली के लोगों को बहुत ही राहत दी है। पिछले कई दिनों से हीट वेव को झेलने के बाद अब जाकर दिल्ली में मौसन अच्छा होने जा रहा है। 

उधर, इससे पहले भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने यह संभावना जताई गई है कि उत्तर पश्चिम भारत और मध्य भारत में दक्षिण-पश्चिम मानसून के 23 जून से 29 जून के बीच में पहुंचने की बात है। आईएमडी ने यह भी कहा था कि 29 जून तक देश के किसी भी हिस्से में हीट वेव की संभावना नहीं है। इससे यह साफ हो गया है कि लगातार गर्मी और हीट वेव से लोगों को अब राहत मिलने वाली है। 

RWFC ने क्या कहा

दिल्ली के मौसम पर बोलते हुए RWFC ने कहा कि शुक्रवार की सुबह बिजली के गर्जन के साथ यहां बारिश होने की संभावना है। RWFC के मुताबिक, यह बारिश करीब दो घंटे तक होती रहेगी और इससे आस-पास के इलाके भी प्रभावित रहेंगे। क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र (RWFC) के अनुसार, पूरी दिल्ली और एनसीआर समेत लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद और बल्लभगढ़ में भी लगातार दो घंटे तक बारिश होने की संभावना है। 

इन इलाकों में भी होगी लगातार वर्षा

क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र (RWFC) की माने तो इन इलाकों में भी आज बारिश होने की बात है। इन में यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, असंध, सफीदों, जींद, पानीपत, गोहाना, गन्नौर, महम, सोनीपत, रोहतक, खरखोदा, भिवानी, चरखी दादरी, मट्टनहेल के आसपास इलाके शामिल है जहां आज बारिश हो सकती है। 

इसके साथ झज्जर, फरुखनगर, कोसली, सोहाना, रेवाड़ी, पलवल, बावल, नूंह, औरंगाबाद, होडल (हरियाणा) सहारनपुर, गंगोह, देवबंद, नजीबाबाद, शामली, मुजफ्फरनगर, कांधला, बिजनौर, खतौली, सकोटी टांडा, मोदीनगर, किठौर, अमरोहा, मुरादाबाद, गढ़मुक्तेश्वर, पिलाखुआ, हापुड़, गुलाओटी, सियाना, संभल, बिलारी, सिकंदराबाद, चंदौसी, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, अनूपशहर, बहाजोई, शिकारपुर, खुर्जा, पहासू, देबाई, नरौरा, गभाना, खुर्जा, पहासू, देबाई, सहसवां, गभाना, हस्तिनापुर, चंदुराला, बरौत, बड़ौत , बागपत, मेरठ और खेकरा में भी गर्जन के साथ बारिश हो सकती है। 

अन्य राज्यों के शहरों में भी हो सकती है बारिश

बारिश की चेतावनी कई अन्य राज्यों के शहरों में भी दी गई है। इन में जट्टारी, अतरौली और खैर, अलीगढ़, नंदगांव, इगलास, सिकंदर राव, बरसाना, राया, हाथरस, मथुरा, सादाबाद (यूपी) भिवाड़ी, तिजारा (राजस्थान) के नाम सामने आ रहे है। वैसे भारत के मौसम विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी देते हुए कहा है कि झारखंड में अगले 48 घंटे के दौरान मानसून के दस्तक देने की संभावना है। 
 

Web Title: Delhi Weather Update rwfc says new delhi along with adjoining areas will see continuous rain for 2 hours heatwave monsoon

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे