भड़काऊ बयान देते वक्त कपिल मिश्रा के साथ खड़े इस पुलिस अफसर पर भी एक्शन, हाईकोर्ट ने कहा, नाम-पता सब बताइए कौन है ये?

By पल्लवी कुमारी | Published: February 26, 2020 04:25 PM2020-02-26T16:25:44+5:302020-02-26T16:25:44+5:30

23 फरवरी को दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के सामने कपिल मिश्रा ने कथित तौर पर कहा था कि अगर तीन दिन के अंदर सड़कों को संशोधित नागरिकता विरोधी प्रदर्शनकारियों से खाली नहीं कराया गया तो वह एवं उनके समर्थक सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

Delhi violence High Court inquires about name of officer who was seen in BJP leader Kapil Mishra's video | भड़काऊ बयान देते वक्त कपिल मिश्रा के साथ खड़े इस पुलिस अफसर पर भी एक्शन, हाईकोर्ट ने कहा, नाम-पता सब बताइए कौन है ये?

तस्वीर स्त्रोत- कपिल मिश्रा द्वारा शेयर किए गए वीडियो का क्लिप

Highlightsदिल्ली हिंसा: हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाया है। दिल्ली हिंसा को लेकर जामिया समिति और वृंदा करात ने कपिल मिश्रा की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने आज (26 फरवरी) को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर सुनवाई की। इस सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट भारतीय जनता पार्टी(BJP) के नेता कपिल मिश्रा का विवादित बयान वाला वीडियो देखा। जिस वीडियो में कपिल मिश्रा दिल्ली पुलिस को अल्टीमेटम दे रहे हैं कि तीन दिन में सड़क खाली कराएं वरना हम आपकी भी नहीं सुनेंगे। भड़काऊ भाषण पर कोर्ट ने पुलिस को कार्रवाई करने और एफआईआर दर्ज कर जांच करने की सलाह दी है। हाईकोर्ट में चार भड़काऊ भाषण वाले वीडियो देख गए हैं। इसी बीच कोर्ट ने वीडियो में कपिल मिश्रा के साथ खड़े पुलिस अफसर पर भी एक्शन लेने की बात कही है। दिल्ली हिंसा में अबतक 22 लोगों की मौत हो चुकी है और 160 लोग घायल बताए जा रहे हैं। 

FIR नहीं लिखने वाले पुलिस पर भी एक्शन- दिल्ली हाईकोर्ट 

वायरल वीडियो में कपिल मिश्रा के साथ एक सटे हुए एक अफसर है खड़ा। उस अफसर को देखकर दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा है कि ये अफसर कौन है? इसका नाम-पहचान पता कर जांच कीजिए... और जरूरत पड़े तो एक्शन लीजिए। हाईकोर्ट ने यह भी कहा है कि जिन पुलिस वालों ने एफआईआर लिखकर उसपर कार्रवाई नहीं की है या एफआईआर ही लिखी है, उसपर भी एक्शन लिया जा सकता है। 

कपिल मिश्रा का भाषण शर्मनाक, सरकार का कुछ नहीं करना और भी शर्मनाक: प्रियंका गांधी वाड्रा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के बयान को शर्मनाक करार देते हुए बुधवार को कहा कि सरकार का इस पर कुछ नहीं करना और भी अधिक शर्मनाक है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संवाददाता सम्मेलन के बाद प्रियंका ने पत्रकारों से कहा, '' कपिल मिश्रा ने जो कहा है वह शर्मनाक है लेकिन सरकार का इस पर कुछ नहीं करना और भी अधिक शर्मनाक है।'' उन्होंने दिल्ली के लोगों से हिंसा से दूर रहने की अपील करते हुए कहा, ''हिंसा से सिर्फ आप लोगों को पीड़ा होगी और सिर्फ आप लोगों का नुकसान होगा।''  कपिल मिश्रा ने इस वीडियो को ट्वीट भी किया था, जो बाद में डिलीट कर दिया। 

 

कपिल मिश्रा ने क्या दिया था विवादित बयान, जिसे हाईकोर्ट में भी दिखाया गया है

रविवार (23 फरवरी) को कपिल मिश्रा का एक  41 सेकेंड का वीडियो वायरल हो गया था। वीडियो में कपिल मिश्रा कह रहे थे, "ये यही चाहते हैं कि दिल्ली में आग लगी रहे। इसलिए उन्होंने रास्ते बंद किए और दंगे जैसा माहौल बना रहे हैं। हमारी तरफ से एक भी पत्थर नहीं चला है। डीसीपी साहेब हमारे सामने खड़े हैं, मैं आप सब की तरफ से कर रहा हूं। डोनाल्ड ट्रंप के जाने तक तो हम शांति से हैं लेकिन उसके बाद हम आपकी भी नहीं सुनेंगे। अगर रास्ते खाली नहीं हुए तो। ट्रंप के जाने तक आप जाफराबाद और चांदबाग खाली करवा दीजिए। हम आपसे विनती कर रहे हैं, उसके बाद हमें लौट कर आना होगा।" इसके बाद कपिल मिश्रा ने भारत माता की जय के नारे लगवाए थे।

Web Title: Delhi violence High Court inquires about name of officer who was seen in BJP leader Kapil Mishra's video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे