कपिल मिश्रा ने दिल्ली हिंसा में पीड़ित परिवारों की आर्थिक मदद के लिए चलाया कैंपेन, कहा- प्लीज मदद कीजिए

By पल्लवी कुमारी | Published: February 28, 2020 03:29 PM2020-02-28T15:29:09+5:302020-02-28T15:29:09+5:30

उत्तरपूर्व दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग, खुरेजी खास और भजनपुरा जैसे इलाकों में भड़की सांप्रदायिक हिंसा में 42 लोगों की मौत हो गई है और 250 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

Delhi Violence BJP kapil mishra funding for families of victims of Delhi riot | कपिल मिश्रा ने दिल्ली हिंसा में पीड़ित परिवारों की आर्थिक मदद के लिए चलाया कैंपेन, कहा- प्लीज मदद कीजिए

कपिल मिश्रा (फाइल फोटो)

Highlightsगृह मंत्रालय ने कहा कि स्थिति सुधरने पर धारा 144 के तहत लगाई गई पाबंदियों में 10 घंटे की ढील दी जाएगी।कपिल मिश्रा अपने विवादित बयानों को लेकर इन दिनों विवादों में घिरे हुए हैं।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिल्ली के नेता कपिल मिश्रा ने उत्तर पूर्वी दिल्ली हिंसा में पीड़ित लोगों के लिए आर्थिक मदद की अपील की है। दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 42 हो गई है और 200 लोग घायल हैं। कपिल मिश्रा ने आर्थिक मदद की अपील करते हुए ट्वीट किया, ''दिल्ली के दंगों में पीड़ित परिवारों को आपके साथ की जरूरत है। किसी की हत्या कर दी गई, किसी की दुकान जला दी गई, किसी का घर नष्ट कर दिया गया है। समय है , सबके साथ आने का, इन पीड़ित परिवारों की आर्थिक मदद आप भी कर सकते हैं।'' इसके नीचे उन्होंने एक लिंक भी दिया है। जिसपर जाकर आप पैसे डोनेट कर सकते हैं।

दिल्ली के दंगों में पीड़ित परिवारों को आपके साथ की जरूरत हैं

किसी की हत्या कर दी गयी, किसी की दुकान जला दी गयी, किसी का घर नष्ट कर दिया गया

समय है , सबके साथ आने का

इन पीड़ित परिवारों की आर्थिक मदद आप भी कर सकते हैं

Please click & help the victimshttps://t.co/YlN65KJ2HA

— Kapil Mishra (@KapilMishra_IND) February 28, 2020

इस लिंक के टॉप बैनर तस्वीर पर लिखा है- दिल्ली हिंसा में पीड़ित हिंदू परिवार की मदद करें। 

दिल्ली की सांप्रदायिक हिंसा में मृतकों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 42 पहुंच गई। धुएं का गुबार छंटने के बाद शहर में तीन दशक के सबसे बुरे दंगों से हुआ वास्तविक नुकसान अब सामने आ रहा है। वहीं आशंकाओं के बीच लोग काम के लिये घरों से बाहर निकलते दिखे और हिंसा प्रभावित इलाकों में कुछ दुकानें एवं अन्य प्रतिष्ठान भी खुले।

उत्तरपूर्व दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग, खुरेजी खास और भजनपुरा जैसे इलाकों में भड़की सांप्रदायिक हिंसा में 250 से अधिक लोग घायल हुए हैं। उत्तरपूर्व जिले के प्रभावित इलाकों में सोमवार से करीब 7,000 अर्द्धसैनिक बल तैनात हैं। शांति कायम रखने के लिए दिल्ली पुलिस के सैकड़ों कर्मी ड्यूटी पर हैं। 60 घंटों से कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। मंत्रालय ने कहा कि स्थिति सुधरने पर धारा 144 के तहत लगाई गई पाबंदियों में 10 घंटे की ढील दी जाएगी।

Web Title: Delhi Violence BJP kapil mishra funding for families of victims of Delhi riot

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे