Delhi ShakurBasti Vidhan Sabha Election Result: AAP के सत्येंद्र जैन को 7 हजार से अधिक वोटों से मिली जीत, लगातार तीसरी बार किया ऐसा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 11, 2020 07:38 AM2020-02-11T07:38:27+5:302020-02-11T20:14:46+5:30

Delhi Shakur Basti Constituency (Vidhan Sabha) Election Hindi Update: साल 1972 में पहली बार इस सीट से चुनाव लड़ा गया। इस चुनाव में कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के श्रीचंद को जीत मिली थी।

Delhi ShakurBasti Assembly (vidhan Sabha) election result live update vote counting percentage winner loser party candidate ka taza Samachar Bulletin news in hindi | Delhi ShakurBasti Vidhan Sabha Election Result: AAP के सत्येंद्र जैन को 7 हजार से अधिक वोटों से मिली जीत, लगातार तीसरी बार किया ऐसा

सत्येंद्र जैन, देवराज आरोरा और डॉ. एससी वत्स।

Highlightsदिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक की योजना को लागू करवाने में जैन की भूमिका बेहद अहम रही है।सत्येंद्र जैन को साल 2015 के विधानसभा चुनाव में जीत जरूर मिली थी, लेकिन बीजेपी और आप के वोटों में ज्यादा अंतर नहीं था। 

67 सीटें जीतकर 2015 के विधानसभा चुनावों में इतिहास रचने वाली आम आदमी पार्टी (आप) इस बार जीत की हैट्रिक लगाने को तैयार है। शकूरपुर बस्ती विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी (आप) से सत्येंद्र जैन ने जीत हासिल की। वहीं बीजेपी ने डॉ. एससी वत्स को मैदान में उतारा था। जबकि कांग्रेस की ओर से देवराज अरोड़ा सीट के लिए लड़ाई करते नजर आए थे।

सत्येंद्र जैन को साल 2015 के विधानसभा चुनाव में जीत जरूर मिली थी, लेकिन बीजेपी और आप के वोटों में ज्यादा अंतर नहीं था।  लेकिन इस बार दोनों पार्टियों के बीच वोटों का अंतर काफी अधिक है। जैन इस बार 7 हजार से अधिक मतों से चुनाव जीत गए हैं।  पिछले विधानसभा चुनाव 2015 में उन्होंने करीब 3 हजार वोटों से जीत दर्ज की थी।

यहां जानें Delhi Vidhan Sabha Result Live Result का लेटेस्ट अपडेट्स...

Delhi ShakurBasti Vidhan Sabha Election Result Live Update:

-सत्येंद्र जैन 309 वोट से आगे चल रहे हैं। एस सी वत्स से उन्हें कड़ी चुनौती मिल रही है।

-दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन शकूर पुर बस्ती से बीजेपी के एस सी वत्स से 51 वोट से पीछे हो गए।  एस सी वत्स शुरुआत में पिछड़ने के बाद बढ़त लेने में कामयाब रहे थे, लेकिन फिर वह पिछड़ गए। 

-100 वोट से पिछड़ने के बाद सत्येंद्र जैन ने फिर वापसी कर ली है। शुरुआत में बढ़त बनाने के बाद वह एक बार फिर बढ़त लेने में कामयाब रहे।

-कांग्रेस की हालत इस चुनाव में बेहद खराब दिखाई पड़ रही है। खाता खुलने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। एक भी सीट ऐसा नहीं है जहां कांग्रेस का कोई नेता लीड कर रहा हो।

-शकूर पुर बस्ती से बीजेपी उम्मीदवार के मुकाबले सत्येंद्र जैन करीब 100 वोट से पीछे चल रहे हैं। आप की चिंता बढ़ती हुई।

-शकूर पुर बस्ती सीट पर आप को बड़ा झटका लगता हुआ दिखाई दे रहा है। आप के दिग्गज नेता सत्येंद्र जैन पीछे चल रहे हैं। शुरुआत में वह बढ़त बनाए हुए थे, लेकिन अब एससी वत्स आगे निकल गए हैं।

-आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सत्येंद्र जैन फिलहाल एससी वत्स को पछाड़कर आगे चल रहे हैं।

-शकूर पुर बस्ती में आप, कांग्रेस और बीजेपी 2-2 बार जीत दर्ज कर चुकी हैं। ऐसे में आप की नजर यहां जीत की हैट्रिक लगाने पर होगी। 

ऐसे में बीजेपी नेता एससी वत्स भी यहां से जीत हासिल करने के बड़े दावेदार हो सकते हैं। एससी वत्स चुनाव प्रचार के दौरान जनता को लगातार बीजेपी को वोट देने के लिए उत्सुक कर रहे थे। इतना ही नहीं शकूरपुर बस्ती की खराब हालात को लेकर अपनी बात रखी। हालांकि, सत्येंद्र जैन की गिनती आप के पॉवरफुल नेताओं में की जाती रही है। दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक की योजना को लागू करवाने में जैन की भूमिका बेहद अहम रही है। 

शकूरपुर सीट का इतिहास

साल 1972 में पहली बार इस सीट से चुनाव लड़ा गया। इस चुनाव में कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के श्रीचंद को जीत मिली थी। श्रीचंद ने भारतीय जनसंघ के नेता बनारसी दास को हराकर जीत हासिल की थी। इसके बाद साल 1977 जनता पार्टी के राम गोपाल सिसोदिया ने यहां से जीत हासिल की। जबकि कांग्रेस की ओर से 1983 में डॉ. एससी वत्स यहां से चुनाव जीतने में कामयाब रहे। 1983 ही नहीं 1998 और 2003 में वह कांग्रेस की ओर से विधायक बने। वहीं 2013-15 में आप से सत्येंद्र जैन को जनता ने नेता चुना।

English summary :
Delhi Shakurbasti Constituency Assembly (vidhan Sabha) Result Hindi Live Update: Aam Aadmi Party (AAP), which created history in the 2015 assembly elections by winning 67 seats, and there will be chance to put a hat-trick of victories this time.


Web Title: Delhi ShakurBasti Assembly (vidhan Sabha) election result live update vote counting percentage winner loser party candidate ka taza Samachar Bulletin news in hindi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे