ताहिर हुसैन के बाद उसके भाई शाह आलम को तलाश रही है दिल्ली पुलिस, दिल्ली हिंसा में हत्या का है आरोप

By पल्लवी कुमारी | Published: March 9, 2020 08:38 AM2020-03-09T08:38:37+5:302020-03-09T08:38:37+5:30

दिल्ली पुलिस ने सात मार्च को बताया कि पिछले महीने उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए सांप्रदायिक दंगे के सिलसिले में 690 मामले दर्ज किए गए हैं और करीब 2,200 लोगों को हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है। इस हिंसा में 53 लोगों की मौत हुई थी जबकि करीब 200 लोग घायल हुए हैं।

Delhi Police Sources: Crime Branch looking Tahir Hussain's brother Shah Alam IB officer murder | ताहिर हुसैन के बाद उसके भाई शाह आलम को तलाश रही है दिल्ली पुलिस, दिल्ली हिंसा में हत्या का है आरोप

ताहिर हुसैन(फाइल फोटो)

Highlightsताहिर हुसैन पर दिल्ली पुलिस ने IPC की धारा 302 (हत्या की सजा) के तहत एफआईआर दर्ज की है।आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा उत्तर पूर्व दिल्ली के दंगाग्रस्त चांद बाग इलाके में 26 फरवरी को एक नाले में मृत मिले।

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा में इंटेलिजेंस ब्यूरो अधिकारी अंकित शर्मा हत्याकांड के आरोपी ताहिर हुसैन की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच उनके भाई शाह आलम की तलाश कर रही है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच निलंबित आम आदमी पार्टी (AAP) के पार्षद ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम की तलाश कर रही है। इंटेलिजेंस ब्यूरो अधिकारी अंकित शर्मा हत्याकांड की जांच प्रक्रिया में उसका नाम सामने आया है। पांच मार्च को आप के निष्काषित पार्षद ताहिर हुसैन दिल्ली की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था। 

Delhi Police Sources: Delhi Police Crime Branch is looking for suspended AAP Councilor Tahir Hussain's (accused in Intelligence Bureau Officer Ankit Sharma murder case) brother Shah Alam. His name has come out in the investigation process.

— ANI (@ANI) March 9, 2020

दिल्ली हिंसा के बाद से फरार था ताहिर हुसैन

ताहिर हुसैन हत्या मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद से फरार था। ताहिर हुसैन पर दिल्ली पुलिस ने IPC की धारा 302 (हत्या की सजा) के तहत एफआईआर दर्ज की है। ताहिर हुसैन के घर पर पत्थर, पेट्रोल बम मिले थे, जिसके बाद उन पर दयालपुर पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज हुई है। हत्या का आरोप लगने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) ने ताहिर हुसैन को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। 

ताहिर ने वीडियो जारी कर खुद को बताया था निर्दोष 

ताहिर हुसैन ने दावा किया था कि ये आरोप गलत है। जिस वक्त ये सारी घटना हुई वह अपने घर से निकल कर किसी रिश्तेदार के यहां चल गया था। आप के पार्षद ताहिर हुसैन ने अपने एक रिश्तेदार के घर से वीडियो जारी कर अपने आप को निर्दोष बताया था।

26 फरवरी को चांद बाग इलाके में अंकित शर्मा का नाले में मिला शव

आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा उत्तर पूर्व दिल्ली के दंगाग्रस्त चांद बाग इलाके में 26 फरवरी को एक नाले में मृत मिले। वह इसी इलाके में रहते थे। अंकित शर्मा के परिवार में उनके माता-पिता, एक भाई और एक बहन हैं। अंकित शर्मा 2017 में आईबी में भर्ती हुए थे। अधिकारियों ने बताया कि 26 वर्षीय अंकित शर्मा मंगलवार से लापता थे। अंकित के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि उनकी हत्या किसी धारधार हथियार से गोदकर हुई है। 

Web Title: Delhi Police Sources: Crime Branch looking Tahir Hussain's brother Shah Alam IB officer murder

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे