दिल्ली पुलिस ने सप्ताहांत कर्फ्यू के पहले दिन गश्त बढ़ाई

By भाषा | Published: April 18, 2021 12:55 AM2021-04-18T00:55:20+5:302021-04-18T00:55:20+5:30

Delhi Police increased patrolling on the first day of weekend curfew | दिल्ली पुलिस ने सप्ताहांत कर्फ्यू के पहले दिन गश्त बढ़ाई

दिल्ली पुलिस ने सप्ताहांत कर्फ्यू के पहले दिन गश्त बढ़ाई

नयी दिल्ली, 17 अप्रैल राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तीव्र वृद्धि के मद्देनजर आप सरकार द्वारा लगाए गए सप्ताहांत कर्फ्यू के पहले दिन शनिवार को दिल्ली पुलिस ने शहर भर में गश्त बढ़ाई।

अधिकारियों ने बताया कि शहर में जगह-जगह जांच चौकियां बनाई गई हैं और सुरक्षाकर्मी आवाजाही पास की जांच कर रहे हैं। गैर-जरूरी सेवाओं में लगे व्यक्तियों को आवाजाही की इजाजत नहीं है।

दिल्ली के पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव ने सप्ताहांत कर्फ्यू आदेशों के क्रियान्वयन का जायजा लेने के लिए अक्षरधाम, गाजीपुर क्रॉसिंग, एनएच-24 आनंद विहार, जगतपुरी, कृष्णा नगर, न्यू उस्मानपुर, सिग्नेचर ब्रिज, मजनू का टीला, आईएसबीटी कश्मीरी गेट, राजघाट और तिलक मार्ग सहित शहर के विभिन्न हिस्सों का दौरा किया।

क्षेत्र के अधिकारियों के साथ बातचीत के दौरान, पुलिस प्रमुख ने कर्मियों को सप्ताहांत कर्फ्यू निर्देशों को पूरी तरह से लागू करने के लिए कहा।

पुलिस आयुक्त ने इस बात पर भी जोर दिया कि जरूरतमंद और अनिवार्य काम के लिए निकले लोगों से दयापूर्वक व्यवहार किया जाना चाहिए और उनकी आवाजाही को सुगम बनाया जाना चाहिए।

इस बीच, दिल्ली में बाजार आज सूने नजर आए और महज जरूरी सामान बेचने वाली चंद दुकानें खुलीं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘ कोरोना के चलते आज और कल दिल्ली में कर्फ्यू लागू है। कृपया, उसका पालन कीजिए। साथ मिलकर हमें कोरोना को हराना है।’’

दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी चिन्मय बिस्वाल ने कहा, ‘‘ सभी जिला पुलिस उपायुक्त क्षेत्र में हैं। जरूरी वस्तुओं एवं सेवाओं की आवाजाही करने दी जा रही है। हमने लोगों को कर्फ्यू के बारे में अवगत कराने के लिए चौकियों एवं आवासीय कॉलोनियों के द्वारों पर बैनर लगाए हैं तथा लोगों को अनावश्यक रूप से घरों से बाहर न निकलने को कहा है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ हम कोविड हेल्पलाइन की निगरानी और आवाजाही पास हासिल करने में मुश्किलों का सामना कर रहे लोगों की मदद भी कर रहे हैं।’’

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को चेतावनी दी थी कि सप्ताहांत कर्फ्यू के दौरान बिना वैध वजह के बाहर निकलने वाले व्यक्तियों और कोविड-19 दिशा-निर्देशों का पालन न करने वालों को गिरफ्तारी या अभियोजन का सामना करना पड़ेगा।

इस बीच, सप्ताहांत कर्फ्यू उल्लंघन को लेकर 360 से अधिक मामले दर्ज किए गए और 164 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

अधिकारियों ने बताया कि नए पुलिस मुख्यालय में संचालित दिल्ली पुलिस कोविड-19 हेल्पलाइन नंबर पर शनिवार शाम तक 1,500 से अधिक कॉल आईं।

इस बीच, दिल्ली पुलिस के दो अधिकारी कोरोना वायरस रोगियों की मदद करने के लिए आगे आए, जिनमें से एक ने रेमडेसिविर की दो खुराकों की व्यवस्था की।

सप्ताहांत कर्फ्यू कोरोना वायरस संक्रमण की श्रृंखला तोड़ने के लिए शुक्रवात रात दस बजे लगाया गया जो सोमवार सुबह पांच बजे तक रहेगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Delhi Police increased patrolling on the first day of weekend curfew

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे