शाहीन बाग हुआ खाली, कपिल मिश्रा ने कहा- सब टेंट उखाड़ कर फेंक दिए, फ्रॉड हुआ खत्म, दिल्ली को मिल गई आजादी

By रामदीप मिश्रा | Published: March 24, 2020 08:29 AM2020-03-24T08:29:51+5:302020-03-24T08:29:51+5:30

शाहीन बाग धरना खत्मः डीसीपी साउथ ईस्ट का कहना है कि शाहीन बाग में धरना स्थल पर लोगों से अनुरोध किया गया था कि जगह को खाली किया जाए क्योंकि लॉकडाउन किया गया है। लेकिन प्रदर्शनकारी अपनी बात पर अड़े रहे, जिसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की गई।

Delhi Police clears the protest site in Shaheen Bagh area, Delhi got freedom says kapil mishra | शाहीन बाग हुआ खाली, कपिल मिश्रा ने कहा- सब टेंट उखाड़ कर फेंक दिए, फ्रॉड हुआ खत्म, दिल्ली को मिल गई आजादी

शाहीन बाग का धरना खत्म। (फोटोः एएनआई)

Highlightsराष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोसध कानून (सीएए), एनआरसी और एनपीआर को लेकर पिछले 101 दिनों से जारी धरना खत्म हो गया है।भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता कपिल मिश्रा ने कहा है कि दिल्ली को आज आजादी मिल गई है। 

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोसध कानून (सीएए), एनआरसी और एनपीआर को लेकर पिछले 101 दिनों से जारी धरना खत्म हो गया है। दिल्ली पुलिस ने धरने से सभी महिलाओं को हटा दिया है और रास्ता साफ करवा दिया है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता कपिल मिश्रा ने कहा है कि दिल्ली को आज आजादी मिल गई है। 

कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा, 'सब तख्त उछाल कर फेंक दिए, सब टेंट उखाड़ कर फेंक दिए, हमने देख लिया, सबने देख लिया, दिल्ली को मिल गई आजादी, शाहीन बाग का फ्रॉड खत्म।' बता दें, सीएए के विरोध में महिलाओं ने दिसंबर के मध्य से ही दक्षिणपूर्वी दिल्ली से नोएडा को जोड़ने वाली सड़क का एक साइड अवरूद्ध कर रखा था। 


वहीं, डीसीपी साउथ ईस्ट का कहना है कि शाहीन बाग में धरना स्थल पर लोगों से अनुरोध किया गया था कि जगह को खाली किया जाए क्योंकि लॉकडाउन किया गया है। लेकिन प्रदर्शनकारी अपनी बात पर अड़े रहे, जिसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की गई। एक जगह लोगों का इकट्ठा होना गैर-कानूनी था। धरनास्थल को साफ कर दिया गया है। कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है।

शाहीन बाग के धरनास्थल को साफ करवाने के समय भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया, जिसके बाद वहां से प्रदर्शनकारियों को हटाया गया। इसके अलावा वहां लगाए गए टेंट को उखाड़कर फेंक दिया गया। साथ ही साथ तख्तों को भी हटा दिया गया है। अब रास्ता साफ हो गया है। वहीं, जाफराबाद में भी पुलिस बल की तैनाती की गई है। लॉकडाउन के मद्देनजर यह कार्रवाई की गई है। 

दिल्ली सरकार ने कहा था कि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर 50 से अधिक लोगों वाले समारोहों की अनुमति नहीं है, जिसकी संख्या घटाकर अब 20 कर दी गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था, 'यह शाहीन बाग पर भी लागू होता है।' 

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल की सरकार ने सोमवार (23 मार्च) से राजधानी को लॉकडाउन कर दिया है। यहां स्थानीय स्तर पर कोरोना वायरस के संक्रमण के छह मामले सामने आने के बाद कड़े कदम उठाए गए हैं। 

CAA के खिलाफ महिलाओं की अगुवाई वाले शाहीन बाग के धरने को 101 दिन हो गए थे। धरने में महिलाएं और बच्चे शामिल थे। यहां संशोधित नागरिकता कानून, राष्ट्रीय नागरिक पंजी और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के खिलाफ 15 दिसंबर से धरना जारी था।

Web Title: Delhi Police clears the protest site in Shaheen Bagh area, Delhi got freedom says kapil mishra

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे