Delhi metro services will remain closed till April 14 2020 due to Corona virus Lockdown | ब्रेकिंग न्यूज: 14 अप्रैल तक बंद रहेगी दिल्ली मेट्रो, देशव्यापी लॉकडाउन के चलते DMRC की सर्विस बंद
लोकमत फाइल फोटो

Highlightsदिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक 35 मामले सामने आए हैं जबिक इस वायरस से एक व्यक्ति की मौत हुई है.दिल्ली सहित पूरे देश में 14 अप्रैल लॉकडाउन चल रहा है. इस दौरान सिर्फ आवश्यक सेवाएं भी चालू हैं

दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (DMRC) ने कहा है कि दिल्ली में 14 अप्रैल 2020 तक मेट्रो सेवाएं बंद रहेगी। डीएमआरसी ने यह फैसला देशव्यापी लॉकडाउन के चलते लिया है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को 21 दिनों देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया है।

दिल्ली में 24 घंटे खुली रह सकती हैं सभी जरूरी दुकानें

कोरोना संकट के बीच उपजे हालात के बीच दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने ऐलान किया है कि सभी जरूरी चीजों की सेवाएं जारी रहेंगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पुलिस अधिकारियों के साथ एक बैठक के बाद अनिल बैजल ने साझा प्रेस-कॉन्फ्रेंस में ये भी साफ किया जरूरी वस्तुओं की दुकानें दिल्ली में 24 घंटे खुली रह सकती हैं ताकि लोगों के बीच इसे खरीदने को लेकर अफरातफरी नहीं मची रहे।

वहीं, अरविंद केजरीवाल ने भी दिल्ली के लोगों से लॉकडाउन के दौरान घरों में रहने की अपील करते हुए कहा कि फूड होम डिलिवरी दिल्ली में जारी रहेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि डिलिवरी करने वालों को अपना आईडी दिखाना होगा। ऐसे ही मोहल्ला क्लीनिक में भी कामकाम जारी रहेगा। 

लॉकडाउन में इन लोगों को मिली छूट

कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए दिल्ली में लॉकडाउन है. दिल्ली पुलिस ने घरों तक सामान पहुंचाने वाले डिलिवरी ब्यॉय को लॉकडाउन से छूट दी है।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर द्वारा पुलिस अधिकारियों को भेजे पत्र में लिखा गया है, जोमोटो, फ्लिपकार्ट, अमेजन, 24 सेवेन, ब्लू डार्ट, डीटीडीसी, WOW एक्स्प्रेस, स्वीगी, बिगबॉस्केट, मिल्कबॉस्केट, डुजों, बिग बाजार, स्नैपडील, लुसियस, मेडलाइफ, फार्मेसी, अर्बनक्लैप, निंजाकार्ट, होंसा कंज्यूमर प्राइवेट लिमिटेड, रिलायंस फ्रेश, पिज्जा हट, जुबिलयेंट फूड वर्क्स, फूड पांडा, डॉक्टर लाल पैथ, मैक्स पेथ और अन्य ई-कॉमर्स कंपनियों के डिलिवरी ब्यॉय को सामान पहुंचाने की छूट दी गई है।

Web Title: Delhi metro services will remain closed till April 14 2020 due to Corona virus Lockdown
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे