Delhi Pollution: दिल्ली सरकार ने किया ऐलान, 10 नवंबर तक बंद रहेंगे प्राइमरी स्कूल

By आकाश चौरसिया | Published: November 5, 2023 11:06 AM2023-11-05T11:06:50+5:302023-11-05T11:25:47+5:30

बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने राजधानी के सभी प्राइमरी स्कूलों को बंद करने की घोषणा की है। इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर दी है।

Delhi government announced that primary schools will remain closed till November 10. | Delhi Pollution: दिल्ली सरकार ने किया ऐलान, 10 नवंबर तक बंद रहेंगे प्राइमरी स्कूल

फोटो क्रेडिट- (एक्स)

Highlightsदिल्ली सरकार ने 10 नवंबर तक प्राइमरी स्कूल बंद करने का किया ऐलानआप नेता और मंत्री आतिशि ग्रेड ने कहा, 6 से 12 को ऑनलाइन कक्षाओं में शिफ्ट होने का विकल्पदिल्ली के अंदर प्रवेश करने वाले प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों पर सख्ती से रोक

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने एयर क्वालिटी के मद्देनजर 10 नवंबर तक सभी प्राइमरी स्कूल बंद करने  का ऐलान कर दिया है। इस बात की घोषणा आम आदमी पार्टी (आप) नेता और शिक्षा मंत्री आतिशी मार्लेना ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर की है।

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने 'एक्स' पर कहा,  'ग्रेड 6 से 12 के लिए स्कूलों को ऑनलाइन कक्षाओं में शिफ्ट होने का विकल्प दिया जा रहा है'।

प्रदूषण पर दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा, "हमारा ध्यान निर्माण कार्य और दिल्ली के अंदर प्रवेश करने वाले प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों पर सख्ती से रोक लगाना, बीएस 3 पेट्रोल और बीएस 4 डीजल वाहनों पर प्रतिबंध लागू करना, कचरा और बायोमास जलाने पर नियंत्रण करना है।"

मंत्री ने आगे कहा कि लोगों को निजी वाहनों के बजाय सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करना चाहिए। एनसीआर के आसपास के क्षेत्र के लिए, दिल्ली सरकार ने कल केंद्रीय पर्यावरण मंत्री से अनुरोध किया कि जीआरएपी के नियमों को सख्ती से लागू किया जाना चाहिए। यहां तक ​​कि, डीजल बसों के लिए सीएक्यूएम जो आदेश दे रहा है, वह भी नहीं किया जा रहा है पालन ​​किया गया।

दिल्ली सरकार का प्रयास केंद्र सरकार के सहयोग से इन नियमों को दिल्ली के भीतर और एनसीआर के भीतर सख्ती से लागू करना है, क्योंकि यूपी और हरियाणा में भाजपा सत्ता में है। हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि वे भी इसे लागू करने पर ध्यान केंद्रित करें।

Web Title: Delhi government announced that primary schools will remain closed till November 10.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे