दिल्ली: पिछले हफ्ते टेस्ट के लिए जितने सैंपल लिए गए, उनमें हर चौथा सैंपल कोरोना पॉजिटिव निकला, मोदी सरकार ने कहा- स्थिति चिंताजनक

By अनुराग आनंद | Published: June 5, 2020 04:47 PM2020-06-05T16:47:55+5:302020-06-05T16:47:55+5:30

उत्तर-पूर्वी दिल्ली और दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में संक्रमण की दर 38 फीसदी से ज्यादा है। इसके बावजूद इस क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के टेस्ट बेहद कम हुए हैं।

Delhi coronavirus update infected cases more than 25 thousand | दिल्ली: पिछले हफ्ते टेस्ट के लिए जितने सैंपल लिए गए, उनमें हर चौथा सैंपल कोरोना पॉजिटिव निकला, मोदी सरकार ने कहा- स्थिति चिंताजनक

कोरोना जांच के सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlightsडॉक्टर हर्षवर्धन ने दिल्ली के हालात को लेकर बेहद चिंता जताते हुए कहा कि दिल्ली की स्थिति गंभीर है।देश की राजधानी में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या अब 25,000 से ज्यादा हो गई है।

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी से वृद्धि हो रही है। लेकिन, देश की राजधानी दिल्ली अब कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में बुरी तरह से आ गई है। संक्रमण के मामले जिस क़दर तेज़ी से बढ़ रहे हैं वो डराने वाले हैं। इंडियन एक्सप्रेस के रिपोर्ट की मानें तो पिछले सप्ताह दिल्ली में टेस्ट के लिए जितने सैंपल लिए गए, उनमें हर चौथा सैंपल कोरोना पॉजिटिव निकला है।

इस रिपोर्ट में यह साफ लिखा है कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली और दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में संक्रमण की दर 38 फीसदी से ज्यादा है। इसके बावजूद इस क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के टेस्ट बेहद कम हुए हैं। गुरुवार को देश के नरेंद्र मोदी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन में कोरोना संक्रमण के मामले में एक समीक्षा बैठक की। इस बैठक के बाद हर्षवर्धन ने दिल्ली के हालात को लेकर बेहद चिंता जताते हुए कहा कि दिल्ली की स्थिति गंभीर है। 

दरअसल, देश की राजधानी में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या अब 25,000 से ज्यादा हो गई है और इनमें से 10,228 यानी 43.34 प्रतिशत मामले पिछले 10 दिनों में आए हैं। एक तरफ दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है तो दूसरी तरफ टेस्टिंग की सुविधा कम होती जा रही है।

पिछले 24 घंटे में 1350 नए मामले-
देश की राजधानी दिल्ली खतरनाक स्थिति में पहुंच गई है. दिल्ली में जानलेवा कोरोना वायरस के मामले दिन पर दिन बढ़ रहे हैं। एक्टिव केस के मामले में दिल्ली महाराष्ट्र के बाद अब दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से आज जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 1350 नए मामले सामने आए हैं। 

दिल्ली में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 25 हजार के पार पहुंच चुकी है। इनमें से 9 हजार 989 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। जबकि 14 हजार 456 लोग ऐसे हैं, जिनका इलाज चल रहा है। दिल्ली में अबतक 650 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 44 लोगों की जान गई।
 
दिल्ली मेट्रो के 20 कर्मचारी पॉजिटिव-
दिल्ली में कोरोना वायरस का असर लगातार बढ़ता जा रहा है। दिल्ली के अलग-अलग दफ्तर कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। अब दिल्ली मेट्रो के कई कर्मचारी भी इस महामारी की चपेट में आ गए हैं।  DMRC के मुताबिक, उनके 20 कर्मचारियों को कोरोना वायरस हुआ है।

दिल्ली मेट्रो की ओर से बयान में कहा गया कि उनके 20 कर्मचारी कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं। इन सभी को कोरोना के कम लक्षण हैं, ऐसे में इनमें लगातार सुधार हो रहा है।

दिल्ली मेट्रो के अलावा शुक्रवार को रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) में भी एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद एक फ्लोर को बंद कर सैनिटाइज किया जा रहा है।
 

Web Title: Delhi coronavirus update infected cases more than 25 thousand

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे