‘दिल्ली कोरोना’ एप से अब पता चल सकती है अस्पतालों में ऑक्सीजन की उपलब्धता

By भाषा | Published: May 5, 2021 04:26 PM2021-05-05T16:26:12+5:302021-05-05T16:26:12+5:30

'Delhi Corona' app can now know the availability of oxygen in hospitals | ‘दिल्ली कोरोना’ एप से अब पता चल सकती है अस्पतालों में ऑक्सीजन की उपलब्धता

‘दिल्ली कोरोना’ एप से अब पता चल सकती है अस्पतालों में ऑक्सीजन की उपलब्धता

नयी दिल्ली, पांच मई दिल्ली के अस्पतालों में बिस्तरों और वेंटिलेटर की सूचना मुहैया कराने वाले ‘दिल्ली कोरोना’ एप में बुधवार से ऑक्सीजन की उपलब्धता संबंधी जानकारी भी देखी जा सकती है।

एप के अनुसार, केंद्र द्वारा संचालित दिल्ली स्थित राम मनोहर लोहिया अस्पताल में 18 घंटे की ऑक्सीजन बची है।

बत्रा अस्पताल में 12 घंटे आपूर्ति के लिए जीवन रक्षक गैस बची है। इस अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण शनिवार को 12 मरीजों की मौत हो गई।

एप पर दिख रहा है कि ईस्ट ऑफ कैलाश में राष्ट्रीय हृदय संस्थान में 999 दिन और 23 घंटे के लिए ऑक्सीजन शेष है।

शहर के जयपुर गोल्डन अस्पताल में एक दिन के लिए ऑक्सीजन का भंडार है। इस अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण 23 अप्रैल की रात 20 मरीजों की मौत हो गई थी।

दिल्ली सरकार द्वारा संचालित लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में आठ घंटे तक आपूर्ति के लिए ऑक्सीजन बची है और राजीव गांधी सुपर स्पेशैलिटी अस्पताल में सात घंटे तक आपूर्ति के लिए ऑक्सीजन शेष है।

शहर और उसके उपनगरों के कई अस्पतालों ने ऑक्सीजन आपूर्ति समाप्त होने पर पिछले कुछ दिनों में कई बार त्राहिमाम संदेश (एसओएस) भेजे हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: 'Delhi Corona' app can now know the availability of oxygen in hospitals

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे