दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष ने BJP का दामन थामने वाले आप विधायक अनिल वाजपेयी व देवेंद्र सहरावत को अयोग्य घोषित किया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 8, 2019 04:57 PM2019-08-08T16:57:16+5:302019-08-08T16:57:16+5:30

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष ने 17 जून को नोटिस जारी कर इन विधायकों से आठ जुलाई तक जवाब मांगा था। जिसके बाद दोनों विधायकों ने इसके खिलाफ हाईकोर्ट में अपील की थी।

Delhi Assembly Speaker disqualified MLAs Anil Bajpai and Devendra Sehrawat on grounds of defection | दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष ने BJP का दामन थामने वाले आप विधायक अनिल वाजपेयी व देवेंद्र सहरावत को अयोग्य घोषित किया

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष ने BJP का दामन थामने वाले आप विधायक अनिल वाजपेयी व देवेंद्र सहरावत को अयोग्य घोषित किया

Highlightsआप के इन विधायकों के खिलाफ पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने 10 जून को विधानसभा अध्यक्ष को शिकायत देकर इन्हें अयोग्य घोषित करने की मांग की थी।विधायकों पर कथित तौर पर बीजेपी में शामिल होने का आरोप था।

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने बीजेपी का दामन थामने वाले आप विधायक अनिल वाजपेयी और देवेंद्र सहरावत को अयोग्य घोषित करार दिया है। आप के इन विधायकों के खिलाफ पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने 10 जून को विधानसभा अध्यक्ष को शिकायत देकर इन्हें अयोग्य घोषित करने की मांग की थी। इन विधायकों पर कथित तौर पर बीजेपी में शामिल होने का आरोप था। 

 

इस शिकायत पर विधानसभा अध्यक्ष ने 17 जून को नोटिस जारी कर इन विधायकों से आठ जुलाई तक जवाब मांगा था। जिसके बाद दोनों विधायकों ने इसके खिलाफ हाईकोर्ट में अपील की थी लेकिन कोर्ट ने विधायकों की अर्जी पर सुनवाई को खारिज कर दी थी। इन विधायकों पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाते हुए अयोग्य ठहराने की मांग की गई थी। जिसके बाद इन्होंने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन किया था। 

Web Title: Delhi Assembly Speaker disqualified MLAs Anil Bajpai and Devendra Sehrawat on grounds of defection

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे