रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने किया युद्धपोत ‘आईएनएस शिवालिक’ का दौरा, दिए ये निर्देश

By भाषा | Published: June 30, 2019 09:00 PM2019-06-30T21:00:02+5:302019-06-30T21:00:02+5:30

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यहां रविवार को भारतीय नौसेना के स्वदेश विकसित युद्धपोत ‘आईएनएस शिवालिक’ और पनडुब्बी ‘सिंधुशक्ति’ का दौरा किया।

Defense Minister Rajnath Singh visited the battleship 'INS Shivalik', given the instructions | रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने किया युद्धपोत ‘आईएनएस शिवालिक’ का दौरा, दिए ये निर्देश

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने किया युद्धपोत ‘आईएनएस शिवालिक’ का दौरा, दिए ये निर्देश

विशाखापत्तनम, 30 जूनः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यहां रविवार को भारतीय नौसेना के स्वदेश विकसित युद्धपोत ‘आईएनएस शिवालिक’ और पनडुब्बी ‘सिंधुशक्ति’ का दौरा किया। रक्षा विज्ञप्ति के मुताबिक पूर्वी नौसैन्य कमान के दौरे के दूसरे दिन रक्षा मंत्री को कमान मुख्यालय में कमान की संचालन तैयारियों और ईस्टर्न सीबोर्ड में समुद्री एवं तटीय सुरक्षा के अन्य संबद्ध पहलुओं से अवगत कराया गया।

राजनाथ ने नौसेना कर्मियों को संबोधित किया और समुद्री खतरों एवं राष्ट्र के हितों की सुरक्षा के लिए निरंतर निगरानी करने में भारतीय नौसेना के उत्साह की सराहना की। उन्होंने भारत की ‘एक्ट ईस्ट पॉलिसी’ को लागू करने में नौसेना की अहम भूमिका का भी जिक्र किया। रक्षा मंत्री को समुद्री टोही विमान ‘पी8 आई’ के बारे में भी जानकारी दी गई। सिंह बाद में विशेष विमान से नयी दिल्ली रवाना हो गए। उनके साथ नौसेना प्रमुख करमबीर सिंह भी थे।

आंध प्रदेश सरकार की एक विज्ञप्ति में कहा गया कि सिंह विशेष विमान से शनिवार को यहां पहुंचे और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी, राज्य और जिला प्रशासन के सदस्यों के साथ बैठक की। उन्होंने भारतीय नौसेना की जारी अवसंरचना परियोजनाओं और प्रस्तावों की समीक्षा की। केन्द्रीय मंत्री ने नौसैना के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे नौसैन्य परियोजनाओं में तेजी लाएं और असैन्य-सैन्य सहयोग जारी रखें।

Web Title: Defense Minister Rajnath Singh visited the battleship 'INS Shivalik', given the instructions

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे